1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिन रात काम में जुटीं हैं मिल्खा सिंह की बेटी

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिन रात काम में जुटीं हैं मिल्खा सिंह की बेटी

Milkha Singhs Daughter Is Working Day And Night To Treat Corona Patients

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह की बेटी और मशहूर गोल्फर जीव मिल्खा सिंह की बड़ी बहन भी इन दिनों न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में कोराना के मरीजों का इलाज करने जुटी हुई हैं। जानकारी के अनुसार मोना मिल्खा सिंह न्यूयॉर्क के मेट्रोपोलिटन हॉस्पिटल सेंटर में डॉक्टर हैं। वह कोरोना के आपात मरीजों का इलाज कर रही हैं। बता दें कि कोरोना महामारी से अमेरिका में अभी तक 40,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

चार बार के यूरोपीय टूर चैम्पियन जीव ने कहा, “वह न्यूयॉर्क के मेट्रोपोलिटन अस्पताल में आपात कक्ष डॉक्टर हैं। जब भी कोरोना के लक्षण वाला कोई मरीज आता है, तो उन्हें उपचार करना होता है।’ अपने काम के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि “वह पहले मरीज की जांच करती हैं, जिसके बाद उन्हें पृथकवास के लिए विशेष वार्ड में भेजा जाता है।”

खबर के मुताबिक 54 वर्ष की मोना ने पटियाला से अपनी एमबीबीएस पूरी की है। जिसके बाद वे नब्बे के दशक में अमेरिका में आकर यहां सेटल हो गईं। जीव ने कहा, ‘मुझे उन पर गर्व है। वह हर रोज मैराथन दौड़ रही हैं। वह हफ्ते में पांच दिन काम करती हैं। कभी दिन में, कभी रात में और बारह-बारह घंटे।’

उन्होंने कहा ,’मैं उसे लेकर चिंतित हूं। लोगों का इलाज करते समय कुछ भी हो सकता है। हम उससे रोज बात करते हैं। मम्मी-पापा भी रोज उससे बात करते हैं। मैं उसे सकारात्मक रहने और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कहता हूं।” उन्होंने कोरोना के खिलाफ मोर्चे पर काम में लगे कर्मवीरों का सम्मान करने की अपील की।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...