एनडीए की हर सहयोगी दल का एक सांसद बनेगा मंत्री, आज सात बजे नरेन्द्र मोदी लेंगे पीएम पद की शपथ

pm modi
एनडीए की हर सहयोगी दल का एक सांसद बनेगा मंत्री, आज सात बजे नरेन्द्र मोदी लेंगे पीएम पथ की शपथ

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। दूसरे कार्यकाल में भी शपथ ग्रहण के लिए पीएम ने दरबार हॉल की जगह राष्ट्रपति भवन के बाहरी प्रांगण का चुनाव किया है। शपथ ग्रहण में कुछ ही घंटे बाकी हैं लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में किन नेताओं को जगह मिलेगी। हालांकि यह स्पष्ट हो गया है कि एनडीए की हर सहयोगी दल के एक सांसद को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा।

Minister Of Every Nda Allies Will Become A Member Of Parliament Today Narendra Modi Will Take Oath Of Pm Path :

बताया जा रहा है ​कि इस ऐतिहासिक पल में पिछली बार से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समरोह में बिम्सटेक देशों के अलावा, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्चायुक्त, सभी दलों के वरिष्ठ नेता समेत अन्य लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गये 54 लोगों के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है। वहीं शपथ ग्रहण में अभी मोदी कैबिनेट के मंत्रियों के नाम नहीं सामने आये हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में मिले प्रचंड बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण में कुछ ही घंटे बाकी है लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में किन नेताओं को जगह मिलेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में कई पुराने मंत्रियों के साथ कुछ नए चेहरे को भी शामिल किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ आज कई दिग्गज भी मंत्री पद के लिए शपथ लेंगे। इनमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, प्रकाश जवाडेकर, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्तार अब्बास नकवी, जेपी नड्डा, गिरीराज सिंह, आरके सिंह, राजवर्धन सिंह राठौर और पश्चिम बंगाल की बैरकपुर सीट से जीतने वाले अर्जुन सिंह के नाम शामिल हैं।

बीजेपी के सहयोगी दलों में एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, अकाली दल से हरसिमरत कौर और आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवाले मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। दूसरे कार्यकाल में भी शपथ ग्रहण के लिए पीएम ने दरबार हॉल की जगह राष्ट्रपति भवन के बाहरी प्रांगण का चुनाव किया है। शपथ ग्रहण में कुछ ही घंटे बाकी हैं लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में किन नेताओं को जगह मिलेगी। हालांकि यह स्पष्ट हो गया है कि एनडीए की हर सहयोगी दल के एक सांसद को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा। बताया जा रहा है ​कि इस ऐतिहासिक पल में पिछली बार से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समरोह में बिम्सटेक देशों के अलावा, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्चायुक्त, सभी दलों के वरिष्ठ नेता समेत अन्य लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गये 54 लोगों के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है। वहीं शपथ ग्रहण में अभी मोदी कैबिनेट के मंत्रियों के नाम नहीं सामने आये हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में मिले प्रचंड बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण में कुछ ही घंटे बाकी है लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में किन नेताओं को जगह मिलेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में कई पुराने मंत्रियों के साथ कुछ नए चेहरे को भी शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ आज कई दिग्गज भी मंत्री पद के लिए शपथ लेंगे। इनमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, प्रकाश जवाडेकर, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्तार अब्बास नकवी, जेपी नड्डा, गिरीराज सिंह, आरके सिंह, राजवर्धन सिंह राठौर और पश्चिम बंगाल की बैरकपुर सीट से जीतने वाले अर्जुन सिंह के नाम शामिल हैं। बीजेपी के सहयोगी दलों में एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, अकाली दल से हरसिमरत कौर और आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवाले मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।