यूपी: भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने जा रहे राजभर, कर दिया ये ऐलान

om-prakash-rajbhar
यूपी: भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने जा रहे राजभर, कर दी इस्तीफे की पेशकश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को एक पत्र जारी करते हुए कहा कि वह अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौटा देंगे। राजभर ने कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिये 28 लोगों की सूची प्रस्तावित की थी। उन्हें जानकारी मिली है कि उनमें से 27 लोगों की उपेक्षा कर दी गयी।

Minister Om Prakash Rajbhar :

हालांकि राजभर पहले ही कह चुके हैं कि अगर सरकार ने ओबीसी को दिए जाने वाले कोटे में कोटे का लागू नहीं किया तो वह 24 फरवरी को सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे। राजभर ने कहा कि सरकार ने सामाजिक न्याय समिति की पिछली मई में दी गयी सिफारिशों को अब तक लागू नहीं किया है और ना ही लागू करने की उसकी कोई मंशा नजर आती है।

राजभर के इस बयान के बाद आशंकाओं का दौर शुरू हो गया है। इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि राजभर अब किस पार्टी को समर्थन करने जा रहे हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को एक पत्र जारी करते हुए कहा कि वह अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौटा देंगे। राजभर ने कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिये 28 लोगों की सूची प्रस्तावित की थी। उन्हें जानकारी मिली है कि उनमें से 27 लोगों की उपेक्षा कर दी गयी। हालांकि राजभर पहले ही कह चुके हैं कि अगर सरकार ने ओबीसी को दिए जाने वाले कोटे में कोटे का लागू नहीं किया तो वह 24 फरवरी को सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे। राजभर ने कहा कि सरकार ने सामाजिक न्याय समिति की पिछली मई में दी गयी सिफारिशों को अब तक लागू नहीं किया है और ना ही लागू करने की उसकी कोई मंशा नजर आती है।राजभर के इस बयान के बाद आशंकाओं का दौर शुरू हो गया है। इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि राजभर अब किस पार्टी को समर्थन करने जा रहे हैं।