‘टीवी प्रेम’ पर स्वास्थ्य मंत्री ने साधी चुप्पी, बोलने में आ रही शर्म, निजी सचिव ने जारी किया एक और लेटर

minister siddharth nath
मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

लखनऊ। यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के निजी सचिव का एक और पत्र शुक्रवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। यह पत्र मंत्री सिद्धार्थ नाथ के आवास पर तीन टेलीविज़न लगाए जाने के संबंध में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को जारी किया गया था। जिसमें लिखा गया कि ऐसा स्वास्थ्य मंत्री के बिना संज्ञान में लाये उन्हीं से त्रुटिवश किया गया है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि पूर्व पत्र दिनांक 2 अप्रैल 2018 पर कोई कार्रवाई ना किए जाने का कष्ट करें। महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को यह लेटर मंत्री के निजी सचिव तिलकराज ने जारी किया है। यह पत्र 28 अप्रैल का है और उस पर बाकायदा निजी सचिव के हस्ताक्षर और मुहर भी लगी हुई है।

सवाल इस बात पर खड़े होते हैं कि 2 अप्रैल को जो पत्र निजी द्वारा जारी किया जाता है, बिना मंत्री के संज्ञान के, उस पत्र पर पूरे 26 दिन बाद मंत्री के निजी सचिव को अपनी गलती की याद आती है। जबकि 2 अप्रैल को ही को निजी सचिव के द्वारा एक और पत्र महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को जारी होता है, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री को एक लैपटॉप उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया। फिलहाल इस पत्र पर निजी सचिव ने अपनी कोई सफाई नहीं दी है। क्या ये माना जाये कि स्वास्थ्य मंत्री के कहने पर लैपटॉप के लिए निजी सचिव ने डीजी को पत्र लिखा? वहीं, अभी तक इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री का कोई बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह मंत्री के साथ-साथ यूपी सरकार के प्रवक्ता भी हैं।

{ यह भी पढ़ें:- स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश यादव के डीएनए पर उठाया सवाल }

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को मंत्री ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्रों से हो रही फजीहत से बचने के लिए पूर्व तिथि में पत्र जारी कराया और उसे वायरल कर दिया गया। इस पूरे मामले पर मंत्री जी ने किसी अधिकारी या कर्मचारी पर कार्रवाई/स्पष्टीकरण क्यों नहीं किया?

इससे पहले महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पद्माकर सिंह को मंत्री सिद्धार्थ नाथ के निजी सचिव ने उनके शासकीय आवास संख्या-19, गौतमपल्ली का जिक्र करते हुए 3 नग टेलीविज़न(साइज क्रमशः 48, 42, 32 इंच) लगवाने का पत्र 2 अप्रैल को जारी किया था। वहीं दूसरे पत्र में उक्त पते पर ही एक लैपटॉप उपलब्ध कराने की बात लिखी गयी थी। मामला मीडिया में आने के बाद डीजी हेल्थ ने इस मामले पर चुप्पी साध ली और ऐसा कुछ उनकी जानकारी में ना होने की बात कही। उधर, निजी सचिव द्वारा जारी दोनों पत्र अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- सरकारी खर्च पर मंत्री के आवास लगेगा टेलीविजन, निजी सचिव का लेटर वायरल }

सपा नेता ने कसा तंज़-

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने इस मामले पर ट्वीट कर लिखा है, “उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को अखिलेश सरकार की एम्बुलेंस से उतार कर रामराज्य के ठेले पे लाने वाले योगी जी के होनहार मंत्री अमेरिका से लौटते ही 48 से लेके 32 इंच तक की तीन-तीन TV लगाने की डिमांड कर दी। लगता है अमरीका से कोई अच्छी CD लाये हैं।”

रिपोर्ट- आर. के. मिश्रा

लखनऊ। यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के निजी सचिव का एक और पत्र शुक्रवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। यह पत्र मंत्री सिद्धार्थ नाथ के आवास पर तीन टेलीविज़न लगाए जाने के संबंध में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को जारी किया गया था। जिसमें लिखा गया कि ऐसा स्वास्थ्य मंत्री के बिना संज्ञान में लाये उन्हीं से त्रुटिवश किया गया है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि पूर्व पत्र दिनांक 2 अप्रैल 2018 पर…
Loading...