राजस्थान बस हादसा: नाबालिग ड्राइवर की गलती से गई 32 यात्रियों की जान

राजस्थान बस हादसा: नाबालिग ड्राइवर की गलती से गई 32 यात्रियों की जान

जयपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर के दुब्बी इलाके की बनास नदी पर बने पुल से मिनी बस नीचे गिरने से हुए हादसे में 32 यात्रियों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि 8 यात्रियों को गंभीर हालत में इलाज के लिए भेजा गया है। यह हादसा शनिवार की सुबह करीब 6.15 बजे हुआ। शुरुआत में इस दुर्घटना का कारण कोहरे को बताया गया था, लेकिन अब सामने आ रहा है कि मिनी बस के ड्राइवर ने नाबालिग हैल्पर को बस चलाने के लिए दे दी थी। उसकी यही गलती 32 यात्रियों के आखिरी सफर का कारण बन गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना के समय मिनी बस की स्टेरिंग बस के 16 वर्षीय हैल्पर के हाथों में थी। कोहरा होने के बावजूद हैल्पर बस को तेजी से आगे बढ़ा रहा था। बनास नदी के पुल को पार करते समय उसने दूसरे वाहन को ओवर टेक करने की कोशिश की और इसी दौरान उसने बस पर नियंत्रित खो दिया। कुछ ही देर में बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में समा गई। राहगीरों ने दुर्घटना की जानकारी दी। जिसके बाद आनन फानन में पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य को शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने अन्य संसाधनों के माध्यम से राहत कार्य को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि दोपहर बाद तक गोताखोर नदी में यात्रियों के शवों को तलाशने में लगे थे।

{ यह भी पढ़ें:- राजस्थान के बीजेपी विधायक ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- 'गौ तस्करी करोगे तो यूं ही मरोगे' }

सवाई माधोपुर से लालसोट जा रही थी बस —

दुर्घटना का शिकार हुई बस एक निजी ट्रेवलर की थी जो कि सवाई माधोपुर से लालसोट जा रही थी। बस में करीब 40 यात्रियों के सवार होने की जानकारी मिली है। मृतकों में सात लोग सवाई माधोपुर के निवासी बताए जा रहे हैं। जबकि कुछ की पहचान बिहार और मध्यप्रदेश के निवासियों के रूप में हुई है। मृतकों में बड़ी संख्या छोटे बच्चों और महिलाओं की बताई जा रही है।

{ यह भी पढ़ें:- राजस्थान: बीजेपी विधायक के बेटे चपरासी के पद पर विधानसभा में करेंगे नौकरी }

आपको बता दें कि राजस्थान में हुए इस बड़े हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी ने दुख जाहिर किया है।

 

 

{ यह भी पढ़ें:- राजस्थान: सवाई माधोपुर में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 26 की मौत अन्य घायल }

Loading...