कानपुर के स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चियों के साथ हो रहे दुष्कर्म का खुलासा

gazipur rape
सांकेतिक फोटो: कानपुर के स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चियों के साथ हो रहे दुष्कर्म का खुलासा

Minor Divyang Girl Raped At Special School In Kanpur

कानपुर । यूपी के कानपुर शहर में शनिवार को दिव्यांग नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता मानसिक रूप से विक्षिप्त है, और कानपुर शहर के रेलबाजार इलाके के एक स्पेशल स्कूल में पढ़ती है।पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में स्कूल के कर्मचारियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक चिकित्सकीय परीक्षण में दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई है और पीड़िता की पहचान के आधार पर स्कूल की वैन के ड्राइवर को हिरासत में लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के कानपुर बाजार इलाके में स्थित प्रेरणा स्पेशल स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग के व्यवहकार में आए बदलाव से उसके परिजन कई दिनों से परेशान थे। चूंकि छात्रा मानसिक रूप से विक्षिप्त है, इसलिए परिजनों को उसके व्यवहार में बदलाव के बारे में जानने की कई कोशिशें की लेकिन उन्हें कुछ पता नहीं चला।

पीड़िता के व्यवहार से परेशान मां ने जब उससे कई दिनों तक लगातार बात करने की कोशिश की तो उसने स्कूल में अपने साथ आए दिन होने वाली वारदातों का दर्द बयान किया। पीड़िता ने अपनी मां को बताया कि स्कूल की आया उसे इंजेक्शन लगाती थी, जिसके बाद अंकल उसके साथ गंदा काम करते थे।

अपनी नाबालिग दिव्यांग बेटी के साथ हो रहे अपराध की शिकायत लेकर मां ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने पीड़िता को डॉक्टरी जांच के लिए भेजा और प्रेरणा स्पेशल स्कूल में पड़ताल शुरू की। जिसके बाद जो कहानी सामने आई उसने पुलिस को सकते में डाल दिया। पुलिस को पता चला कि स्कूल में आने वाली दो अन्य दिव्यांग बेटियों के साथ भी लंबे अर्से से इस तरह का कुकर्म किया जा रहा था।

अपराधी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने स्कूल स्टाफ के लोगों की पहचान परेड करवाई। पीड़िता ने वैन के ड्राइवर को पहचान लिया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

इस मामले में कानपुर पुलिस के अधिकारी कुछ भी खुल कर बोलने से बचते नजर आए। सीओ कैंट ने बताया है कि पीड़िता की पहचान पर आरोपी वैन चालक को हिरासत में ले​ लिया गया है। वहीं पीड़ित पक्ष का कहना है कि पुलिस का रवैया परेशान करने वाला था।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के देवरिया शहर के एक शेल्टर होम से सेक्स रैकेट के संचालन का खुलासा हुआ था।

कानपुर से शशांक दीक्षित की रिपोर्ट

कानपुर । यूपी के कानपुर शहर में शनिवार को दिव्यांग नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता मानसिक रूप से विक्षिप्त है, और कानपुर शहर के रेलबाजार इलाके के एक स्पेशल स्कूल में पढ़ती है।पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में स्कूल के कर्मचारियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक चिकित्सकीय परीक्षण में दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई है और पीड़िता की पहचान के आधार पर स्कूल की वैन के ड्राइवर…