लखनऊ: विजयंत खंड में फंदे से लटकता मिला किशोरी का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

Minor Girl Raped And Murdered In Lucknow

लखनऊ| यूपी में एक ओर जहां लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सरकार ठोस कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ यहां अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। लखनऊ के विजयंत खंड इलाके में मंत्री आवास के पास एक 14 साल की नाबालिग लड़की की लाश फंदे से लटकता देख इलाके में सनसनी फ़ैल गई। परिजनो ने बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।




घटना विभूतिखंड थाना क्षेत्र के विजयंतखंड की है। जहां एक नाबालिक लड़की की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। बताया जा रहा है कि मृतिका सीतापुर के संदना क्षेत्र कि रहने वाली है, जो यहा आकाशदीप चौराहे के पास बनी झोपड़पट्टी में अपने परिवार के साथ रहती थी। मृतका के घर में पिता जोकि मजदूर है, माँ और दो भाई बहन रहते थे। मृतका मंत्री आवास कालोनी के बने कई घरो में झाड़ू-पोछे का काम करती थी। परिजनो का कहना है कि रविवार सुबह भी वो काम की बात कहकर घर से निकली थी। हर रोज़ वो काम करके 2 बजे तक घर वापस आ जाती थी, पर जब देर रात तक वो घर नहीं लौटी तब हम लोग उसे ढूँढने निकले, काफी देर तक जब उसका कोई पता नहीं लगा तो परिजनों ने रात 11 बजे विभूतिखंड थाने पहुँच कर बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आस-पास के इलाके में खोजबीन शुरू की| रात करीब डेढ़ बजे पुलिस व परिजनो को मंत्री आवास के पास पड़े खाली प्लॉट में टीन शेड में बच्ची का शव लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक किशोरी की दायीं कनपटी और पैरो में चोट के निशान है।

पुलिस ने मंत्री आवास के उन घरो में जाकर पूछताछ की जहां वो काम करती थी। यहां पता चला कि किशोरी तीन दिन से काम पर आई ही नहीं। उधर मृतका के भाई का कहना है कि वो रोज़ घर से काम बता कर निकलती थी।



प्लॉट पर थे दो यवक:

परिजनो का कहना है कि जब वो प्लॉट पर पहुंचे तो उस समय प्लॉट पर दो युवक मौजूद थी जो हमें देख भाग निकले। अंधेरे की वजह से उनका चेहरा नहीं दिखा, जब परिजनो को शक हुआ तो वो टीन शेड की तरफ बढ़े, जहां उनकी बेटी का शव फंदे से लटका हुआ मिला जिसे देख वहां चीख-पुकार मच गई। पुलिस उन दो अज्ञात युवको को शक के घेरे में रखकर जांच पड़ताल में जुट गयी है।

कुछ दिन पहले पिता को मिली थी धमकी:

परिजनो का कहना है कि इलाके के ही दो-तीन लड़के किशोरी पर बुरी नज़र रखते थे| जब परिजनो ने लड़को को समझने की कोशिश की तो वह लड़ाई झगडे पर उतारू हो गए| कुछ दिन पहले ही किशोरी के पिता से युवको की लड़ाई हुई थी और युवको ने धमकी भी दी थी| इन युवको में से एक युवक उसी प्लॉट में रहता है जहां किशोरी की लाश मिली है| बताया जा र्रहा है कि किशोरी की मौत के बाद से ही वो फरार है।

लखनऊ| यूपी में एक ओर जहां लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सरकार ठोस कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ यहां अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। लखनऊ के विजयंत खंड इलाके में मंत्री आवास के पास एक 14 साल की नाबालिग लड़की की लाश फंदे से लटकता देख इलाके में सनसनी फ़ैल गई। परिजनो ने बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज…