1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Miracle Plants : ये चमत्कारी पौधा बीमारियों को लगाते है लगाम, घर में लगाना माना जाता है बहुत शुभ

Miracle Plants : ये चमत्कारी पौधा बीमारियों को लगाते है लगाम, घर में लगाना माना जाता है बहुत शुभ

पौधे देखने में सुन्दर और बीमारियों के दुश्मन होते है। पौधे घर की शोभा बढ़ाने और हवा को शुद्ध करने का काम करते हैं। पौधे से घर का वातावरण स्वच्छ और सुंदर रहता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Miracle Plants : पौधे देखने में सुन्दर और बीमारियों के दुश्मन होते है। पौधे घर की शोभा बढ़ाने और हवा को शुद्ध करने का काम करते हैं। पौधे से घर का वातावरण स्वच्छ और सुंदर रहता है। मनी प्लांट कार्बन मोनोऑक्साइड जैसी जहरीली गैसों को दूर कर शुद्ध ऑक्सीजन देता है। ये घर की हवा को शुद्ध करता है।

पढ़ें :- मनी प्लांट का महत्व जानकर आप ही रह जाएंगे हैरान

1.हवा को शुद्ध करने का काम करते हैं। वास्तु और फेंगशुई के अनुसार मनी प्लांट (Money Plant) को घर के लिए एक भाग्यशाली पौधा माना जाता है। ये आर्थिक स्थिति में सुधार करता है।

2.मनी प्लांट हमारे घरों और ऑफिस स्पेस के अंदर एक एंटी-रेडिएटर का काम करते हैं. ये कंप्यूटर, मोबाइल फोन और लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से निकलने वाली हानिकारक किरणों को अवशोषित कर लेता है।

3.मनी प्लांट की पत्तियां दिल के आकार की होती हैं. इसलिए ये परिवार में प्यार, हंसी और खुशी लाता है। ये टूटे हुए रिश्तों को सुधारने में भी मदद करता है।बीमारियों को दूर रखने में मदद करता है।

पढ़ें :- Vastu Tips For Money Plant : मनी प्लांट है खुशियों की चाभी, चमत्कारिक पौधे को घर की इस दिशा में लगाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...