1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Miraculous’ Clove’: ‘लौंग’ के चमत्कारी प्रभाव बनायेगा बिगड़े काम, जानिए इच्छा पूर्ति के लिए इसके ज्योतिषीय उपाय

Miraculous’ Clove’: ‘लौंग’ के चमत्कारी प्रभाव बनायेगा बिगड़े काम, जानिए इच्छा पूर्ति के लिए इसके ज्योतिषीय उपाय

आयुर्वेदिक ग्रंथों में लौंग के गणों के बारे विशेष रूप से बताया गया है। लौंग के सेवन से भूख बढ़ती है, उल्टी रुकती है, पेट की गैस, अत्यधित प्यास लगने की समस्या और कफ-पित्त दोष ठीक होते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Miraculous’ Clove’: आयुर्वेदिक ग्रंथों में लौंग के गणों के बारे विशेष रूप से बताया गया है। लौंग के सेवन से भूख बढ़ती है, उल्टी रुकती है, पेट की गैस, अत्यधित प्यास लगने की समस्या और कफ-पित्त दोष ठीक होते हैं। ऐसा माना जाता है कि ज्योतिषीय उपाय में लौंग का टोटका बेहद असरकारक माना गया है। लौंग के टोटके से बिगड़ी किस्मत भी संवर सकती है। आइये जाते है ‘लौंग’ के चमत्कारी प्रभाव से कैसे बन जाएगा बिगड़े काम।

पढ़ें :- Rang Utsav Totke : रंग उत्सव के टोटके से होगा चमत्कार, आर्थिक संकट दूर हो जाएगा 

1.मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के सामने सरसों तेल के दीए में लौंग डालकर जलाएं। हनुमान जी का आरती करें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता है। इसके अलावा आर्थिक समस्या दूर होती है।

2.सफलता पाने के लिए भी लौंग का टोटका करने का प्रचलन है। टोटका करने के लिए नींबू में 4 लौंग को गाड़ दें। इसके बाद 31 बार ओम् श्री हनुमते नम: बोलें। इसे जहां भी जाएं इसे अपने पास रखें

3.लौंग का इस्तेमाल इच्छा पूर्ति के अलावा शत्रुनाश के लिए भी किया जाता है। लाल किताब के मुताबिक लौंग का टोटका बेहद असरकारक होता है। लौंग के टोटके से बिगड़ी किस्मत भी संवार सकती है।

पढ़ें :- Vastu Shastra : मिट्टी के बर्तन से चमक सकती है किस्मत, नेगेटिविटी का अंत होता है
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...