1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिर्जापुर: अमित शाह बोले-यूपी आता हूं तो लगता है अपने ही घर आया हूं

मिर्जापुर: अमित शाह बोले-यूपी आता हूं तो लगता है अपने ही घर आया हूं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) राज्य के दौरे पर हैं। मिर्जापुर (mirzapur) पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) ने ‘मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना' ('Maa Vindhyavasini Corridor Project') का शिलान्यास किए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) राज्य के दौरे पर हैं। मिर्जापुर (mirzapur) पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) ने ‘मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना’ (‘Maa Vindhyavasini Corridor Project’) का शिलान्यास किए। इसके साथ ही इस दौरान उन्होंने मां विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि पूरे मिर्जापुर की बहनों और भाइयों को मैं प्रणाम करता हूं।

पढ़ें :- Mirzapur Braking: दर्शनार्थियों से भरी नाव गंगा नदी में पलटी, छह लोग लापता, मां विंध्यवासिनी के करने आए थे दर्शन
Jai Ho India App Panchang

जब भी यूपी आता हूं तो लगता है कि अपने ही घर में आया हूं। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि, यही यूपी है, जिसको यश जाता है 2014 में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हम आंदोलन करते, जुलूस निकालते, लाठियां खाईं, कई सालों तक संघर्ष जारी रहा कि अयोध्या में रामलला का मंदिर कब बनेगा, अब भाजपा सरकार में यह पूरा होने जा रहा है।

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, बचपन में दादा जी के साथ कुंभ मेला देखने जाता था, लेकिन प्रयागराज के कुंभ जैसी व्यवस्था मैंने मेरे जीवन में नहीं देखी। उन्होंने कहा कि, अयोध्या में भव्य दीपोत्सव करना हो अन्य दूसरे आयोजन, हर परम्परा को योगी सरकार ने पुनर्जीवित करके लोगों की इच्छा की प्रतिपूर्ति की है।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि, कोरोना की दो लहरों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर कोरोना प्रबंधन किया। योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ से जो कार्य किये, उससे उत्तर प्रदेश लगभग-लगभग कोरोना मुक्त हो रहा है।सबसे ज्यादा टीकाकरण, टैस्टिंग, बेड की व्यवस्था यहीं हुई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले यूपी में अपराधी खुलेआम माफिया घूमते थे। लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता।

उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्त करने का काम और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 1,574 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है। लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में 28 से 50 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...