1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Miss Universe 2021 Harnaaz : मिस यूनिवर्स हरनाज ये पूछा गया था ये सवाल, सिंधु ने दिया बाजी पलटने वाला जवाब

Miss Universe 2021 Harnaaz : मिस यूनिवर्स हरनाज ये पूछा गया था ये सवाल, सिंधु ने दिया बाजी पलटने वाला जवाब

भारत की हरनाज सिंधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम कर लिया है। हरनाज पंजाब की रहने वाली हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu: भारत की हरनाज सिंधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम कर लिया है। हरनाज पंजाब की रहने वाली हैं। भारत को 21 साल के बाद ये खिताब मिला है। हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स को मात दी।हरनाज़ ने चंडीगढ़ के स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरनाज़ को अभिनय, गायकी, डांस, योग, तैराकी, घुड़सवारी और खाना पकाने का शौक है।

पढ़ें :- Kiara- Siddharth wedding: कियारा आडवाणी शादी के लिए पहुंची सूर्यगढ़ पैलेस, सिद्धार्थ भी हुए जैसलमेर के लिए रवाना

प्रतियोगियों में टॉप 3 राउंड के एक भाग के रूप में, सभी प्रतिभागियों को एक ही प्रश्न का उत्तर देना था। उनसे यही पूछा गया था, “आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे?”हरनाज़ ने कहा, “ठीक है, मुझे लगता है कि आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। उन्होंने कहा कि हमें पता होने चाहिए की हम अलग हैं और हमारा बाकियों से अलग होना ही खूबी है और यही हमारा आत्मविश्वास बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दूसरों से तुलना करना बंद कर देना चाहिए। मैंने खुद पर विश्वास किया है और आज मैं जहां हूं वो इसी के कारण हूं।

इस ब्यूटी पीजेंट में फ्रांस, कोलंबिया, सिंगापुर, ग्रेट ब्रिटेन, अमेरिका, भारत, वियतनाम, पनामा, अरूबा, पराग्वे, फिलीपींस, वेनेजुएला और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

पढ़ें :- ट्रोलर्स को नहीं भाया टीवी की सीता का मॉडर्न लुक, भड़क कर बोले- मति मर जाना इसे कहते है
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...