1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Miss Universe 2022: नई मिस यूनिवर्स आर बॉने ग्रेब्रिएल के बारे में जाने, भारत टॉप 5 में जगह बनाने में रहा नाकाम

Miss Universe 2022: नई मिस यूनिवर्स आर बॉने ग्रेब्रिएल के बारे में जाने, भारत टॉप 5 में जगह बनाने में रहा नाकाम

Miss Universe 2022 : 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का फिनाले शनिवार 14 जनवरी को न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मेमोरियल कन्वेंशन सेंटर में हुआ। बता दें मिस यूनिवर्स 2022 ब्यूटी पेजेंट का ऐलान किया गया और यह खिताब अमेरिका की आर बॉने ग्रेब्रिएल (R'bonney Gabriel) ने जीता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Miss Universe 2023: 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का फिनाले शनिवार 14 जनवरी को न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मेमोरियल कन्वेंशन सेंटर में हुआ। बता दें मिस यूनिवर्स 2022 ब्यूटी पेजेंट का ऐलान किया गया और यह खिताब अमेरिका की आर बॉने ग्रेब्रिएल (R’bonney Gabriel) ने जीता है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

71वें मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में दुनियाभर की 84 कंटेस्टेंट्स को हरा कर आर बॉनी ग्रेब्रिएल ने यह ताज अपने नाम किया है। वहीं इस दौरान पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने उन्हें ताज पहनाया है। भारत की दिविता राय ने शिरकत किया। बता दें कि टॉप 3 कन्टेस्टेंट की इस लिस्ट में वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमेन, यूएस की आर बॉनी ग्रेब्रिएल और डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज ने अपनी जगह बनाई थी। वहीं भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहीं दिविता राय ने टॉप 16 में अपनी जगह बनाई लेकिन वह टॉप 5 की रेस से बाहर हो गईं।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

कौन हैं मिस यूनिवर्स ग्रेब्रिएल ?

बता दें कि मिस यूनिवर्स R’Bonney Gabriel 28 साल की हैं और पेशे से वह एक मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं। वो अपने कपड़ों को डिजाइन करते वक्त उसके मैटेरियल को रिसाइकल करके प्रदूषण को कम करती हैं। साथ ही वह मिस यूएसए जीतने वाली पहली फिलिपिनो अमेरिकी भी बन गई हैं। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद R’Bonney Gabriel स्टेज पर इमोशनल होती नजर आईं ।कम उम्र में R’Bonney Gabriel घरेलू हिंसा और मानव तस्करी का शिकार हुई महिलाओं को डिजाइन की क्लासेस भी देती हैं। R’Bonney Gabriel की ये कोशिश बताती है कि वो समाज के प्रति कितनी जिम्मेदार हैं। मिस यूनिवर्स की जिंदगी का खुशनुमा लम्हा है। ऐसे में हर कोई उन्हें बधाई देकर उनकी खुशी में शामिल होता दिख रहा है।

मिस यूनिवर्स ने सक्सेस की तरफ पहला कदम उस वक्त रखा, जब उन्होंने Miss Kemah USA 2020 में भाग लिया। हालांकि, इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में वो टॉप 5 तक ही पहुंच पाईं। इसके बाद उन्होंने मिस टेक्सास यूएसए 2021 में हिस्सा लिया, जिसमें वो फर्स्ट रनरअप रहीं।R’Bonney Gabriel उन लोगों में से हैं, जिन्होंने कभी हारना नहीं सीखा। यही वजह रही कि मिस यूनिवर्स 2022 में उन्होंने वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमेन और डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज हराकर बड़ी जीत हासिल की। हमारी तरफ से मिस यूनिवर्स को ढेर सारी बधाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...