अच्छा… तो इसलिए मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जाने से पहले मानुषी पहुंची थी हरिद्वार

नई दिल्ली। ‘मिस वर्ल्ड’ बन दुनिया भर में अपने नाम का डंका बजवा चुकी हरियाणा की छोरी मानुषी चिल्लर की बहुत सी ऐसी बातें हैं जो हर इंसान को जानना चाहिए। वैसे भी सफल व्यक्ति के सफलता का राज क्या है इसमें हर जागरूक इंसान की रुची रहती है। अब हम आपको मानुषी छिल्लर के सफलता के राज के बारे में बताने जा रहें हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि मिस वर्ल्ड कंटेस्ट में जाने से पहले मानुषी हरिद्वार गयी थी जहां उन्होंने योग की शिक्षा दीक्षा ऋषिकेश के तपोवन में स्थित मां योग्य आश्रम आरोग्यधाम से ली थी।

इस प्रशिक्षण के लिए वह 22 से 24 जून और इसके बाद 9 से 10 अक्टूबर को ऋषिकेश आई थी। उन्होंने बताया कि मानुषी को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए विशेष सकारात्मक सोच और ऊर्जा बढ़ाने का योग काजू प्रशिक्षण भी यहां दिया गया था। डॉ राज ने बताया है कि मानुषी को उर्जा चक्र जागृत करने के लिए सुबह 4:00 से 6:00 बजे के बीच तक जाग जाना, हमेशा मुस्कुराहट के साथ जगना आदि शरीर में सात्विक ऊर्जा का संचार बनाए रखने के टिप्स दिये गये थे। जिनको अपनाकर मानुषी ने विश्व सुंदरी बनने का अपना सबसे बड़ा सपना पूरा कर लिया।

{ यह भी पढ़ें:- फेसबुक पर ‘बाहुबली 2’ बना 2017 का सबसे चर्चित विषय }

आरोग्यधाम के निर्देशक और मानुषी के गुरू रहे डॉ अमृतराज ने बताया मानुषी ने उनसे आत्मविश्वास, सकारात्मक सोच और ऊर्जावान बने रहने का प्रशिक्षण लिया था। वैसे तो ऋषिकेश ने पहले से ही भारतीय योग क पताका पूरे विश्व में फैलाया है। जैसा कि माना जाता है कि योग शरीर को स्वस्थ ही नहीं बल्कि सुंदर भी बनाता है और ये साबित कर दिखाया है मिस वर्ल्ड 2017 के लिए चुनी गई हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने।

{ यह भी पढ़ें:- क्या आपने देखा मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का ये वीडियो ? }

Loading...