भारतीय नौसेना ने समुद्र में उतारा मिसाइल विघ्वंसक जहाज ‘इंफाल’, ये है खासियत

indian navy
भारतीय नौसेना ने समुद्र में उतारा मिसाइल विघ्वंसक जहाज 'इंफाल', ये है खासियत

नई दिल्ली। इण्डियन नेवी ने शनिवार को मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में गाइडेड मिसाइल विध्वंसक जहाज ‘इंफाल’ समुद्र में उतार दिया। बताया जा रहा है कि’प्रोजेक्ट 15बी नाम दिया गया, जिसके तहत इंफाल को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सफलतापूर्वक जलावतरित किया गया। इस मौके पर मौजूद मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के कर्मियों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाते हुए खूब तालियां बजाई।

Missile Destroyer Ins Imphal Under Project 15b Launched On Saturday :

बता दें कि पोत के जलावतरण के अवसर पर नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा की पत्नी और नौसेना पत्नी कल्याण संगठन की प्रमुख रीना लांबा ने पोत के एक हिस्से पर नारियल फोड़ा।

इस पोत के जलावतरण के मौके पर एडमिरल लांबा ने कहा, ”एमडीएल, भारतीय नौसेना, डीआरडीओ, ओएफबी, बीईएल, अन्य सार्वजनिक उद्यमों और निजी उद्योग की तालमेल वाली साझेदारी सुनिश्चित कर रही है कि बल का स्तर ऐसा बनाया जाए कि भारत के राष्ट्रीय सामरिक उद्देश्यों को पूरा किया जा सके।” इस दौरान उन्होने इस जहाज का निर्माण करने वाली पूरी टीम को प्रशंसा करते हुए उन्हे बधाई दी।

नई दिल्ली। इण्डियन नेवी ने शनिवार को मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में गाइडेड मिसाइल विध्वंसक जहाज 'इंफाल' समुद्र में उतार दिया। बताया जा रहा है कि'प्रोजेक्ट 15बी नाम दिया गया, जिसके तहत इंफाल को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सफलतापूर्वक जलावतरित किया गया। इस मौके पर मौजूद मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के कर्मियों ने 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाते हुए खूब तालियां बजाई। बता दें कि पोत के जलावतरण के अवसर पर नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा की पत्नी और नौसेना पत्नी कल्याण संगठन की प्रमुख रीना लांबा ने पोत के एक हिस्से पर नारियल फोड़ा। इस पोत के जलावतरण के मौके पर एडमिरल लांबा ने कहा, ''एमडीएल, भारतीय नौसेना, डीआरडीओ, ओएफबी, बीईएल, अन्य सार्वजनिक उद्यमों और निजी उद्योग की तालमेल वाली साझेदारी सुनिश्चित कर रही है कि बल का स्तर ऐसा बनाया जाए कि भारत के राष्ट्रीय सामरिक उद्देश्यों को पूरा किया जा सके।" इस दौरान उन्होने इस जहाज का निर्माण करने वाली पूरी टीम को प्रशंसा करते हुए उन्हे बधाई दी।