1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Missing Russian passenger plane: रूस के लापता यात्री विमान का चला पता, पहाड़ से हुई थी टक्कर

Missing Russian passenger plane: रूस के लापता यात्री विमान का चला पता, पहाड़ से हुई थी टक्कर

रूस में मंगलवार को लापता हुए विमान का पता चल गया है। लेकिन, जिस हाल में रूसी विमान मिला है, उसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

मॉस्को: रूस में मंगलवार को लापता हुए विमान का पता चल गया है। लेकिन, जिस हाल में रूसी विमान मिला है, उसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा। पता चला है कि मंगलवार को रूस का यात्री विमान पहाड़ की चोटियों से टकराकर समुद्र में जा गिरा था। इस भयानक हादसे में विमान में सवार सभी 28 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। रूसी राज्य मीडिया के मुताबिक, मरने वालों में 22 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य शामिल हैं।

पढ़ें :- रूस मातृभूमि की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, किसी धोखे में न रहें पश्चिमी देश : Vladimir Putin

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह छोटा विमान रूस के कामचटका प्रायद्वीप के छोटे से गांव पलाना में उतरने की तैयारी कर रहा था। लैंडिंग से करीब 10 किमी पहले विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से संपर्क टूट गया। बाद में विमान का मलबा पलाना एयरपोर्ट से 4 किमी पहले समुद्र में मिला। एमआई8 हेलीकॉप्टर के साथ बचाव दल को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है, जो अब विमान हादसे की जांच कर रहा है, कि आखिर ये विमान पहाड़ की चोटी से कैसे टकराया।

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक An-26 नाम का यह विमान कामचटका एविएशन एंटरप्राइज कंपनी का था। इसने पेट्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की शहर से उड़ान भरी। अधिकारियों ने बताया है कि ओखोटस्क के समुद्र में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली थी। जो लैंडिंग प्लेस सिर्फ 10 किलोमीटर दूर था। रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने दुर्घटना की जांच के लिए एक आयोग के गठन का आदेश दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...