1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश ) में 'मिशन रोजगार' (Mission Employment) के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार नियुक्ति पत्र का वितरण कर रहे हैं। आबकारी​ निरीक्षकों की नियुक्ति (Recruitment of Excise Inspectors) पत्र देने के बाद सीएम ने आज यानी शुक्रवार 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति (Recruitment of 69 thousand assistant teachers) की प्रक्रिया को पूरी कर ली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश ) में ‘मिशन रोजगार’ (Mission Employment) के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार नियुक्ति पत्र का वितरण कर रहे हैं। आबकारी​ निरीक्षकों की नियुक्ति (Recruitment of Excise Inspectors) पत्र देने के बाद सीएम ने आज यानी शुक्रवार 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति (Recruitment of 69 thousand assistant teachers) की प्रक्रिया को पूरी कर ली है।

पढ़ें :- CM योगी के मंदिर पर अखिलेश का तंज, कहा-दिल्ली से विशेष दस्ता आयेगा या फिर... 

इसमें बचे 6,696 अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र दिया। बता दें कि, आबाकरी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र के वितरण के दौरान CM ने कहा था कि दिसंबर तक 50 हजार और सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जायेगी। इसी क्रम में सीएम योगी लगातार अफसरों को दिशाा निर्देश जारी कर रहे हैं।

वहीं, सहायक अध्यापकों (assistant teachers) की नियुक्ति पत्र वितरण के बाद सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में सभी भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से हो रही है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल की सरकार में करीब सवा चार लाख से ज्यादा सरकारी पदों पर नियुक्ति की गयी है।

इस नियुक्ति में पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। वहीं, इस दौरान सीएम ने पिछली सरकारों पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2017 से पहले भर्ती निकलते ही कुछ गैंग सक्रिय हो जाते थे और भर्ती के नाम पर लोगों से वसूली की जाती है। लेकिन अब ऐसा करने वाले लोगों को सीधे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जायेगा।

गौरतलब है कि, प्रदेश में भाजपा (B J P) की सरकार बनने के बाद से लगातार सीएम योगी जीरो टॉलरेंस नीति को लेकर काम कर रहे हैं। वह अफसरों को भी इसी क्रम में दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। वहीं, भर्तीयों को लेकर सीएम योगी ने अफसरों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं।

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...