1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mission Shakti Phase-3: सीएम योगी बोले-यूपी ओडीओपी की तरह मिशन शक्ति भी पूरे देश में छाएगा

Mission Shakti Phase-3: सीएम योगी बोले-यूपी ओडीओपी की तरह मिशन शक्ति भी पूरे देश में छाएगा

Mission Shakti Phase-3: मिशन शक्ति फेज-3 में 'निर्भया-एक पहल' कार्यक्रम के अंतर्गत 75,000 महिलाओं का कौशल क्षमता विकास एवं जागरूकता अभियान का सीएम योगी (CM Yogi) ने शुभारंभ किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mission Shakti Phase-3: मिशन शक्ति फेज-3 में ‘निर्भया-एक पहल’ कार्यक्रम के अंतर्गत 75,000 महिलाओं का कौशल क्षमता विकास एवं जागरूकता अभियान का सीएम योगी (CM Yogi) ने शुभारंभ किया।

पढ़ें :- Deputy Speaker Election : सीएम योगी को किसके स्वास्थ्य की है चिंता, दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह

पढ़ें :- लखीमुपर खीरी की घटना पर विपक्ष सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कर रहा दिखावा : सीएम योगी

CM ने कहा कि, आज ‘निर्भया-एक पहल’ के इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मंचासीन समस्त महानुभावों व प्रदेश के सभी 75 जनपदों में उपस्थित इस प्रशिक्षण शिविर के साथ जुड़ रहीं सभी बहनों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन महीनों में 75 हजार महिलाओं को बैंकों से जोड़ा जाएगा।

इस खास मौके पर सीएम योगी ने महिला उद्यमिता हेल्पलाइन एवं वेबसाइड लांच की। 75 जिलों में ओडीओपी उत्पाद पर आधारित विशेष कवर का भी अनावरण किया। सीएम योगी ने कहा कि ओडीओपी कार्यक्रम के तहत ही मिशन शक्ति भी पूरे देश में छा जाएगी।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : बहन को हिरासत में लेने पर बोले राहुल गांधी, कहा कि मैं जानता हूं प्रियंका तुम पीछे नहीं हटोगी

साथ ही हमारी बहनों को अलग अलग क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाने का काम करेगी। सीएम ने कहा कि पुलिस में 20% नियुक्तियां केवल बेटियों की हुई। आज प्रदेश में 30,000 महिला आरक्षी, बहन और बेटियों की सुरक्षा के साथ मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही हैं।

 

पढ़ें :- Corona Period में महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमे होंगे वापस : सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...