1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Google के इन मोबाइल के फीचर्स गलती से हुए लीक, जानें कारण

Google के इन मोबाइल के फीचर्स गलती से हुए लीक, जानें कारण

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। विश्व की दिग्गज कंपनी Google के दो फोन Pixel 3a और Pixel 3a XL जल्द ही लांच हो सकते हैं। इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइस को कंपनी ने गलती से अपने आधिकारिक स्टोर पर लिस्ट कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के कई लीक्स पहले भी आ चुके हैं। Google Pixel 3 सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत पिछले साल लांच हुए स्मार्टफोन Google Pixel 3 और Google Pixel 3XL से कम हो सकती हैं। इन दोनों नए स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज से यूजर्स को टारगेट करने के लिए बनाया गया है। ये स्मार्टफोन इस साल के जुलाई तक लांच किए जा सकते हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों स्मार्टफोन इस साल होने वाले Google I/O 2019 में पेश किए जा सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को हाल ही में सिंगापुर के सर्टिफिकेशन चैनल IMDA (इंफो कम्युनिकेशन मीडिया डेवलपमेंट ऑथिरिटी) से सर्टिफिकेट मिले हैं।

दरअसल, इन दोनो स्मार्टफोन्स को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर बोनिटो (Bonito) और सर्गो (Sargo) के गुप्त नाम से कुछ समय पहले ही लिस्ट किया गया है।वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों नामों को Android Q Beta के रिलीज के साथ भी देखा गया था। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स में नॉच फीचर नहीं दिया जा सकता है।

इसके अलावा इन फोनों में नॉच की जगह प्लास्टिक का बेजल दिया जा सकता है। साथ ही इसके ऊपर की तरफ ऑडियो जैक दिया जा सकता है। फोन के बैक में सिंगल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Google Pixel 3a में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि Google Pixel 3a XL में 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है।

साथ ही Google Pixel 3a में स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। वहीं, Google Pixel 3a XL में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स 4GB रैम और 32 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,915 mAh की बैटरी भी दी जा सकती है।

यही नहीं फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स को 35,000 रुपये के बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...