1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राम मंदिर चंदे का दुरुपयोग अधर्म और यह है आस्था का अपमान : प्रियंका गांधी

राम मंदिर चंदे का दुरुपयोग अधर्म और यह है आस्था का अपमान : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन के सौदे में कथित भ्रष्टाचार के दावे का पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि राम मंदिर के लिए मिले चंदे का दुरुपयोग करोड़ों लोगों की आस्था का अपमान और अधर्म है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन के सौदे में कथित भ्रष्टाचार के दावे का पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि राम मंदिर के लिए मिले चंदे का दुरुपयोग करोड़ों लोगों की आस्था का अपमान और अधर्म है।

पढ़ें :- सलमान खुर्शीद बोले- UP Assembly Elections कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे
Jai Ho India App Panchang

उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट कहा कि करोड़ों लोगों ने आस्था और भक्ति के चलते भगवान के चरणों में चढ़ावा चढ़ाया है। उस चंदे का दुरुपयोग अधर्म है, पाप है, उनकी आस्था का अपमान है। बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए। इस मामले की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने की मांग की थी।

संजय सिंह ने लखनऊ में दावा किया था कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संस्था के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपए कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपए में खरीदी है। उन्होंने कहा था कि यह सीधे-सीधे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है और सरकार इसकी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराये।

वहीं, सपा सरकार में मंत्री रहे और अयोध्या के पूर्व विधायक पवन पांडे ने भी अयोध्या में राय पर भ्रष्टाचार के ऐसे ही आरोप लगाए है। उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। चंपत राय ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस तरह के आरोपों से नहीं डरते और इन आरोपों का अध्ययन करेंगे।

पढ़ें :- यूपी की जंग फतह करने के लिए प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निकालेगी 'प्रतिज्ञा यात्रा'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...