1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. मिताली ने बनाया वन डे मैचों में ऐसा रिकार्ड, जो आज तक कोई भी महिला क्रिकेटर नहीं बना पाई

मिताली ने बनाया वन डे मैचों में ऐसा रिकार्ड, जो आज तक कोई भी महिला क्रिकेटर नहीं बना पाई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताजी राज ने वन डे मैचों में एक रिकार्ड बनाया है जो कोई भी महिला क्रिकेटर ऐसा नहीं कर पाई हैं। मिताली वन डे मैचों में 7000 रन बनाने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बनी हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mithali Made Such A Record In One Day Matches Which No Female Cricketer Has Been Able To Make Till Date

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताजी राज ने वन डे मैचों में एक रिकार्ड बनाया है जो कोई भी महिला क्रिकेटर ऐसा नहीं कर पाई हैं। मिताली वन डे मैचों में 7000 रन बनाने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बनी हैं। मिताली ने हाल ही में महिला अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 रन बनाने का रिकार्ड भी बनाया था। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है।

पढ़ें :- भारत के पूर्व महान क्रिकेटर का दावा, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में ठोंकेगा तीन शतक

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने 45 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में 7000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। मिताली ने 71 गेंद पर चार चौकों की मदद से यह पारी खेली। वनडे में 6000 रनों का आंकड़ा पार करने वाली भी पहली महिला क्रिकेटर मिताली राज हैं। मिताली राज ने 213 मैचों में 50.49 की औसत से 7019 रन बनाए हैं।

मिताली के खाते में सात सेंचुरी और 54 हाफसेंचुरी हैं। उनका बेस्ट स्कोर नॉटआउट 125 रनों का है। ऐसा करने वाली मिताली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। मैच की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने 50 ओवर में चार विकेट पर 266 रन बनाए। पूनम राउत ने नॉटआउट 104 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ 54 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने 35 गेंद पर 54 रन बनाए और इस दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया।

 

पढ़ें :- WTC: किन दो खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X