1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Mithali Raj का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, 23 साल का करियर खत्म

Mithali Raj का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, 23 साल का करियर खत्म

भारतीय महिला टीम की कप्तान (Indian women's team captain) मिताली राज (Mithali Raj) ने बुधवार दोपहर को इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket)से संन्यास ले लिया है। मिताली ने इसका ऐलान किया है। इसी के साथ मिताली ने 23 साल के अपने इंटरनेशनल करियर (International Career) को अलविदा कह दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की कप्तान (Indian women’s team captain) मिताली राज (Mithali Raj) ने बुधवार दोपहर को इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket)से संन्यास ले लिया है। मिताली ने इसका ऐलान किया है। इसी के साथ मिताली ने 23 साल के अपने इंटरनेशनल करियर (International Career) को अलविदा कह दिया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान का ये धाकड़ तेज गेंदबाज ले सकता है अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का फैसला वापस

क्रिकेटर मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि इतने सालों तक टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात थी। इसने मुझे निश्चित रूप से एक व्यक्ति के रूप में आकार दिया और उम्मीद है कि भारतीय महिला क्रिकेट को भी आकार देने में मदद मिली।

पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज ने एक पोस्ट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब मेरा फोकस दूसरी इनिंग पर होगा। 39 साल की मिताली राज ने बुधवार दोपहर ट्विटर पर संन्यास का ऐलान किया। मिताली ने अपने मैसेज में लिखा कि मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे। हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं।

मिताली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज हैं। उन्होंने 232 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 50.68 की औसत से 7805 रन बनाए।

पढ़ें :- ICC टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, जानें कहा पहुंचे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...