दो पैन नंबर रखकर फंसे आजम खां के विधायक बेटे अब्दुल्ला, आयोग तक पहुंची शिकायत

अब्दुल्ला
दो पैन नंबर रखकर फंसे आजम खां के विधायक बेटे अब्दुल्ला, आयोग तक पहुंची शिकायत
लखनऊ। समाजवादी पार्टी की टिकट पर रामपुर की स्वार सीट से जीत कर पहली बार विधानसभा पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता को लेकर नया विवाद सामने आया हैं। अब्दुल्ला पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी जन्म तिथि बदलने के आरोप पहले से ही लगे हुए थे कि अब उन पर चुनाव आयोग के समक्ष जमा किए गए शपथ पत्र में गलत पैन नंबर दिए जाने की बात कही गई है। इन आरोपों की…

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की टिकट पर रामपुर की स्वार सीट से जीत कर पहली बार विधानसभा पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता को लेकर नया विवाद सामने आया हैं। अब्दुल्ला पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी जन्म तिथि बदलने के आरोप पहले से ही लगे हुए थे कि अब उन पर चुनाव आयोग के समक्ष जमा किए गए शपथ पत्र में गलत पैन नंबर दिए जाने की बात कही गई है। इन आरोपों की शिकायत चुनाव आयोग और आयकर विभाग को कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर की इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना का आरोप है कि स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम के पास दो पैन नंबर हैं। जिनमें से एक उन्होंने चुनाव आयोग को दिए अपने शपथ पत्र में दिया है जबकि दूसरे पैन नंबर से उन्होंने अपना आयकर रिटर्न भरा है।

{ यह भी पढ़ें:- कानपुर: जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, सपा के पूर्व मंत्री पर एफआईआर }

आकाश के मुताबिक DWAPK7513R नंबर का पैन अब्दुल्ला ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने शपथ पत्र में दर्ज करवाया है, जबकि वह अपना आयकर रिर्टन भरने के लिए DFOPK616K पैन नंबर का इस्तेमाल करते हैं।

नियमानुसार कोई भी व्यक्ति एक ही पैन नंबर ले सकता है। इस लिहाज से अब्दुल्ला आजम ने आयकर कानून तोड़ा है दूसरी ओर उन्होंने चुनाव आयोग के समक्ष दूसरा पैन नंबर देकर अपने शपथ पत्र में भी धोखाधड़ी की है। इसी आधार पर आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को अवैध घोषित किए जाने की मांग की है।

{ यह भी पढ़ें:- सरकारी आवास खाली करने के बाद मुलायम को तोहफे में मिला चौदह करोड़ का बंगला }

Loading...