बिहार में अब शानदार डुप्लेक्स में रहेंगे एमएलसी, सीएम नीतीश ने सौंपी चाबी

CM Nitish kumar
बिहार में अब शानदार डुप्लेक्स में रहेंगे एमएलसी, सीएम नीतीश ने सौंपी चाबी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायक आवास योजना के अंतर्गत बिहार विधान परिषद् के सदस्यों (एमएलसी) के लिए नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन किया। आवास आवंटन के पहले चरण में 55 विधान परिषद सदस्यों को आवास आवंटत किए गए। बाकी भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। अभी 20 सदस्यों को नए आवास के लिए जून 2020 तक इंतजार करना पड़ेगा।

Mlc Cm Nitish Handed Over Key In Bihars Magnificent Duplex :

पटना के आर ब्लॉक- दीघा रोड के समीप बिहार विधान परिषद सदस्यों के लिए बन रहे आवासीय भवनों का सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन करने के बाद निरीक्षण किया। इन आवासीय परिसर के एक डुप्लेक्स की कीमत 82.50 लाख रुपये है। यह 3050 वर्गफीट में बना है और इसका निर्माण 3681 वर्गफीट का है। ग्राउंड फ्लोर के अलावा पहली और दूसरी मंजिल पर पार्षदों के रहने की व्यवस्था है।

पूरा आवासीय परिसर 18.56 एकड़ में बना है। इस अवसर पर भवन निर्माण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विधान परिषद के सदस्य वीरेंद्र नारायण यादव, एन के यादव, संजीव श्याम सिंह, संजय कुमार सिंह, केदार नाथ पांडेय, प्रेमचंद मिश्रा, राधा चरण साह, संतोष कुमार सिंह, तनवीर अख्तर, टुन्ना पांडेय, संजीव कुमार सिंह, संजय पासवान, रामेश्वर महतो एवं रामवचन राय को नवनिर्मित आवासों की चाबी सौंपी।

विधान पार्षद के लिए बनाए गए परिसर में जो भवन बने हैं वह पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग कांसेप्ट पर हैं। पार्षदों को भवन के साथ हर तल पर फर्नीचर भी दिए गए हैं। पार्षदों को सोफा, पलंग, डाइनिंग टेबल और अन्य फर्नीचर के साथ-साथ मास्टर बेडरूम के लिए दो एसी दिए गए हैं। निर्माण शैली में नेताओं की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। मुख्य सड़क से आवास परिसर में प्रवेश करते हुए एक छोटा सा बगीचा भी है।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायक आवास योजना के अंतर्गत बिहार विधान परिषद् के सदस्यों (एमएलसी) के लिए नवनिर्मित आवासों का उद्घाटन किया। आवास आवंटन के पहले चरण में 55 विधान परिषद सदस्यों को आवास आवंटत किए गए। बाकी भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। अभी 20 सदस्यों को नए आवास के लिए जून 2020 तक इंतजार करना पड़ेगा। पटना के आर ब्लॉक- दीघा रोड के समीप बिहार विधान परिषद सदस्यों के लिए बन रहे आवासीय भवनों का सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन करने के बाद निरीक्षण किया। इन आवासीय परिसर के एक डुप्लेक्स की कीमत 82.50 लाख रुपये है। यह 3050 वर्गफीट में बना है और इसका निर्माण 3681 वर्गफीट का है। ग्राउंड फ्लोर के अलावा पहली और दूसरी मंजिल पर पार्षदों के रहने की व्यवस्था है। पूरा आवासीय परिसर 18.56 एकड़ में बना है। इस अवसर पर भवन निर्माण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विधान परिषद के सदस्य वीरेंद्र नारायण यादव, एन के यादव, संजीव श्याम सिंह, संजय कुमार सिंह, केदार नाथ पांडेय, प्रेमचंद मिश्रा, राधा चरण साह, संतोष कुमार सिंह, तनवीर अख्तर, टुन्ना पांडेय, संजीव कुमार सिंह, संजय पासवान, रामेश्वर महतो एवं रामवचन राय को नवनिर्मित आवासों की चाबी सौंपी। विधान पार्षद के लिए बनाए गए परिसर में जो भवन बने हैं वह पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग कांसेप्ट पर हैं। पार्षदों को भवन के साथ हर तल पर फर्नीचर भी दिए गए हैं। पार्षदों को सोफा, पलंग, डाइनिंग टेबल और अन्य फर्नीचर के साथ-साथ मास्टर बेडरूम के लिए दो एसी दिए गए हैं। निर्माण शैली में नेताओं की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। मुख्य सड़क से आवास परिसर में प्रवेश करते हुए एक छोटा सा बगीचा भी है।