1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. MLC Election in UP: ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने किया मतदान, कहीं ये बातें…

MLC Election in UP: ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने किया मतदान, कहीं ये बातें…

Mlc Election In Up The Bride Voted Before Going To Her In Laws House

By शिव मौर्या 
Updated Date

हरदोई। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र के लिए मतदान जारी है। मतदान के दौरान मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला। वे बढ़ चढ़कर मतदान कर रहे हैं। हरदोई में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई, जहां शादी के मंडप में फेरों के बाद नववधू मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंची, मतदान किया और फिर ससुराल के लिए विदा हुई। मामला बघौली का है, यहां पर कृष्ण कुमार अवस्थी की पुत्री प्रीती अवस्थी की शादी बालामऊ निवासी राधाकृष्ण दीक्षित के साथ हुई।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद चुनावः भाजपा-सपा के सभी प्रत्याशियों का निर्वाचन तय, महेश शर्मा का नामांकन खारिज

सोमवार रात उसका विवाह हुआ। मंगलवार की सुबह तक वैवाहिक कार्यक्रम चलते रहे। ससुराल विदा होने के पहले प्रीती अपने भाई आदित्य के साथ कछौना क्षेत्र पंचायत कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पहुंची और वहां पर मतदान करने के बाद फिर दुल्हन के रूप में ससुराल विदा हुई। प्रीती ने मतदान कर लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। उसका कहना है कि जो भी एमएलसी बने, स्नातकों और शिक्षित बेरोजगारों की समस्याओं को सदन में उठाकर उनका निराकरण कराए।

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहे हैं। चुनाव में खंड स्नातक की पांच व खंड शिक्षक की छह सीटों के लिए कुल 199 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। विधान परिषद में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ व इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक के अलावा लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद व गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक सीट के लिए यह चुनाव हो रहा है।

 

पढ़ें :- योगी सरकार में एके शर्मा का चलेगा सिक्का, एमएलसी के बाद बन सकते हैं डिप्टी सीएम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...