1. हिन्दी समाचार
  2. मॉब लिचिंग : डायन बताकर भीड़ ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

मॉब लिचिंग : डायन बताकर भीड़ ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

Mob Litching Four Killed

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश भर में मॉब लिचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मॉब लिचिंग (भीड़ हिंसा) पर सरकार काबू पाने के लिए कोई ठोस कानून नहीं बना रहा है, जिसके कारण इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। झारखंड में एक बार फिर मॉब लिचिंग की घटना सामने आयी है। यहां पर भीड़ ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को डायन बताकर लाठी—डंडों से पीट—पीटकर मौत के घाट उतार दिया है। वहीं चार लोगों की हत्या के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं।

पढ़ें :- कोरोना दिल्ली में हर दिन बना रहा रेकॉर्ड, 5891 नए केस के साथ लगातार तीसरे दिन टूटा रेकॉर्ड

पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। हालांकि, हत्या के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है। रविवार की सुबह लोगों की आंखे भी नहीं खुली थीं कि गुमला के शिकारी गांव में चार लोगों को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला गया। इस हत्याकांड में एक दर्जन से ज्यादा लोगों पर हत्या का आरोप लगा है। यह घटना रविवार सुबह तड़के तीन बजे की बताई जा रही है।

मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गुमला के एसपी अंजनी कुमार ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़ित जादू टोना में शामिल थे। अंधविश्वासों के कारण उनकी हत्या हुई है। जांच चल रही है। ग्रामीणों की माने तो एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने गांव में तीन घरों को घेर कर हमला कर दिया था।

सभी को घर से उठाकर गांव के बाहर ले गए, जहां उनके ऊपर लाठी डंडों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। मृतकों की पहचान फगनी देवी (65 वर्ष), चंपा भगत (65 वर्ष), सुना भगत (65 वर्ष) और पेटी भगत के रूप में हुई है। हत्या के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

पढ़ें :- विदेशी मुद्रा भंडार में 5.4 अरब डॉलर की बढ़ोतरी, रिकॉर्ड 560.53 अरब डॉलर के उच्च स्तर पर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...