+86 मोबाइल नंबर से सावधान, Whatsapp पर घुसपैठ कर रहा है चाइना

Whatsapp, Whatsapp पर घुसपैठ
+86 मोबाइल नंबर से सावधान, Whatsapp पर घुसपैठ कर रहा है चाइना

नई दिल्ली। भारतीय सेना की ओर से ट्विटर पर​ एक एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें Whatsapp (व्हाट्सएप) यूजर्स को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है। बताया गया है कि कोई अनजान मोबाइल नंबर जोकि +86 से शुरू होता है आपके व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़कर आपकी व्हाट्स ऐप जानकारी को चोरी कर सकता है। जिस जानकारी को भारतीय सेना ने रक्षा मंत्रालय और पीआईबी के साथ भी साझा किया है।

Mobile Number Starts With 86 Prefix Can Hack Your Whatsapp Account Indian Army Issued Advisory :

एडीजी पीआई— भारतीय सेना के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में एक वीडियो जारी किया गया है, ‘जिसके साथ चेतावनी के रूप में कहा गया है, सजग रहे,सतर्क रहें,सुरक्षित रहें।#भारतीयसेना सोशल मीडिया उचित एवं नियमबद्ध एकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरों पर है, उनके लिए जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप एकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें।’

भारतीय सेना ने एलएसी पर तैनात अपने जवानों को जागरुक करते हुए बताया है कि वे अपने व्हाट्सएप ग्रुप को समय समय पर चैक करते रहें, क्योंकि चाइना में बैठे कुछ हैकर्स ने व्हाट्स ऐप के माध्यम से लोगों की जानकारियों को चोरी करना शुरू कर दिया है। जिससे सीमा पर तैनात जवानों की लोकशन की जानकारी भी चीन को मिल सकती है।

चीन की व्हाट्सएप पर होने वाली घुसपैठ के बारे में बताया गया है कि +86 इंटरनेशनल कोड वाले मोबाइल नंबर के साथ हैकर्स व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो जाते हैं। जिसके बाद वह धीरे धीरे यूजर के व्हाट्सएप डाटा में सेंधमारी करने लगते हैं। इसमें यूजर की निजी या आधिकारिक बातचीत और उसकी लोकेशन जैसी कई जानकारियां हैकर्स तक पहुंच जातीं हैं।

नई दिल्ली। भारतीय सेना की ओर से ट्विटर पर​ एक एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें Whatsapp (व्हाट्सएप) यूजर्स को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है। बताया गया है कि कोई अनजान मोबाइल नंबर जोकि +86 से शुरू होता है आपके व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़कर आपकी व्हाट्स ऐप जानकारी को चोरी कर सकता है। जिस जानकारी को भारतीय सेना ने रक्षा मंत्रालय और पीआईबी के साथ भी साझा किया है।एडीजी पीआई— भारतीय सेना के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में एक वीडियो जारी किया गया है, 'जिसके साथ चेतावनी के रूप में कहा गया है, सजग रहे,सतर्क रहें,सुरक्षित रहें।#भारतीयसेना सोशल मीडिया उचित एवं नियमबद्ध एकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरों पर है, उनके लिए जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप एकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें।' भारतीय सेना ने एलएसी पर तैनात अपने जवानों को जागरुक करते हुए बताया है कि वे अपने व्हाट्सएप ग्रुप को समय समय पर चैक करते रहें, क्योंकि चाइना में बैठे कुछ हैकर्स ने व्हाट्स ऐप के माध्यम से लोगों की जानकारियों को चोरी करना शुरू कर दिया है। जिससे सीमा पर तैनात जवानों की लोकशन की जानकारी भी चीन को मिल सकती है।चीन की व्हाट्सएप पर होने वाली घुसपैठ के बारे में बताया गया है कि +86 इंटरनेशनल कोड वाले मोबाइल नंबर के साथ हैकर्स व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो जाते हैं। जिसके बाद वह धीरे धीरे यूजर के व्हाट्सएप डाटा में सेंधमारी करने लगते हैं। इसमें यूजर की निजी या आधिकारिक बातचीत और उसकी लोकेशन जैसी कई जानकारियां हैकर्स तक पहुंच जातीं हैं।