इस देश में मोबाइल यूजर्स को मिलता है सबसे तेज इंटरनेट

इस देश में मोबाइल यूजर्स को मिलता है सबसे तेज इंटरनेट

आप मोबाइल इंटरनेट यूजर हैं और मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के इंटरनेट स्पीड के दावों के बावजूद इंटरनेट स्पीड को लेकर परेशान रहते हैं तो यह खबर आपको पढ़नी चाहिए। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक देश ऐसा भी है जहां मोबाइल यूजर्स को मिलने वाली सेवाएं 13 महीने में इतनी बेहतर हो गईं कि यह देश अब इस मामले में नंबर वन है।

हम बात कर रहे हैं नार्वे की जहां मोबाइल यूजर्स को इंटरनेट की सबसे बेहतर सेवाएं मिल रहीं हैं। इस देश में मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 52.6 एमबीपीएस है। इस स्पीड का इंटरनेट स्पीड बताने वाली ग्लोबल कंपनी ओकला (Okla) ने प्रमाणित किया है। अपनी इस उपलब्धि के साथ नार्वे ने इंटरनेट स्पीड के मामले में दुनिया भर में पहला स्थान बना लिया है।

{ यह भी पढ़ें:- Jio का दीवाली आॅफर, 399 रिचार्ज पर मिल रहा फुल कैश बैक }

आंकड़ों के मुताबिक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के मामले में नार्वे का दुनिया में 11वां स्थान हुआ करता था। लेकिन 13 महीनों में हुए सुधार से यहां मिलने वाली इंटरनेट सेवाओं में 69 प्रतिशत का सुधार दर्ज हुआ। इस सुधार के चलते ही नार्वे ने नीदरलैंड और हंगरी जैसे शीर्ष देशों को पीछे धकेल कर नंबर वन पोजीशन हासिल कर ली है।

नार्वे में इंटरनेट सेवाओं में आए सुधार की नींव टेलीनॉर कंपनी ने रखी। नार्वे में तीन कंपनियां मोबाइल नेटवर्क सर्विस प्रोवाइड करतीं हैं। जिनमें टेलीनॉर एक है। जुलाई के अंत में टेलीनॉर कंपनी के मोबाइल इंटरनेट की डाउनलोडिंग स्पीड 52.6 एमबीपीएस दर्ज की गई।

{ यह भी पढ़ें:- Reliance Jio को टक्कर देगा रिलायंस कम्युनिकेशन, 70रु में साल भर अनलिमिटेड डेटा }