1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Modi cabinet: तीनों कृषि कानूनों को वापसी लेने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, कैबिनेट में लगी मुहर

Modi cabinet: तीनों कृषि कानूनों को वापसी लेने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, कैबिनेट में लगी मुहर

Modi cabinet: तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) पर करीब एक साल से चल रहे रार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ने इसकी वापसी लेने की घोषणा करके खत्म कर दिया। इसके बाद आज केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) की बैठक हुई। इस बैठक में तीनों कृषि कानूनों (three agricultural laws) को वापस लेने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Modi cabinet: तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) पर करीब एक साल से चल रहे रार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ने इसकी वापसी लेने की घोषणा करके खत्म कर दिया। इसके बाद आज केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) की बैठक हुई। इस बैठक में तीनों कृषि कानूनों (three agricultural laws) को वापस लेने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है। वहीं, अब संसद के शीतकालीन सत्र (winter session) में इन कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया भी पूरी होगी।

पढ़ें :- Infinity Forum: पीएम मोदी बोले-जब तकनीक अपनाने की बात आती है तो भारत किसी से पीछे नहीं है

संसदीय प्रक्रिया पूरी होने के बाद तीनों कानून पूरी तरह से निष्प्रभावी हो जाएंगे। बता दें कि, बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws)  को वापस लेने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा था कि ये कानून किसानों के हित में थे, लेकिन हम किसानों को कानूनों की अहमियत समझा नहीं पाए, इसलिए तीनों कानून वापस लिए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...