1. हिन्दी समाचार
  2. आज पीएम मोदी की कैबिनेट की होगी बैठक, जम्मू-कश्मीर को मिल सकता है बड़ा पैकेज

आज पीएम मोदी की कैबिनेट की होगी बैठक, जम्मू-कश्मीर को मिल सकता है बड़ा पैकेज

Modi Cabinet Meeting On Jammu And Kashmir Today May Announce Big Package

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को कैबिनेट की बैठक होगी। सूत्रों का कहना है कि बैठक जम्मू कश्मीर को लेकर बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

माना जा रहा है कि मोदी सरकार जम्मू कश्मीर के लिए एक बड़े पैकेज का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य करने के कदम पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी। जम्मू कश्मीर में विकास की रफ्तार तेज करने के लिए पैकेज का ऐलान कर सकती है।

इससे पहले मंगलवार को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 पर चर्चा के लिए गृह मंत्रालय की अंतर मंत्रालयी बैठक हुई। यह अधिनियम भूतपूर्व राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटता है। इस बैठक की अध्यक्षता नव नियुक्त केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने की। दोपहर बाद शुरू हुई बैठक में केंद्र सरकार के सचिव ने भाग लिया।

यह भी पता चला है कि गृह सचिव जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद राज्य के हालात का जायजा लेंगे। अनुच्छेद 370 को पांच अगस्त को निष्प्रभावी किए जाने के बाद कार्यभार संभालने वाले भल्ला की जम्मू कश्मीर पर यह पहली औपचारिक बैठक है और इसमें जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 पर चर्चा हुई।

यह अधिनियम राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों. जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के साथ तथा लद्दाख में बांटता है। सूत्रों ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एनएसए अजीत डोभाल के जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर दी गई फीडबैक पर भी चर्चा हुई। डोभाल ने कश्मीर घाटी का दौरा करने के बाद गृह मंत्रालय से एक फीडबैक साझा किया था।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...