1. हिन्दी समाचार
  2. अपने अमीर खरबपति दोस्तों को कृषि क्षेत्र में घुसाने के लिए आतुर है BJP : प्रियंका गांधी

अपने अमीर खरबपति दोस्तों को कृषि क्षेत्र में घुसाने के लिए आतुर है BJP : प्रियंका गांधी

Modi Government Eager To Infuse Its Rich Billionaire Friends Into Agriculture Priyanka Gandhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा में पारित हुए कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने अमीर खरबपति दोस्तों को कृषि क्षेत्र में घुसाने के लिए किसानों की अनदेखी कर रही है। वहीं, कृषि विधेयकों को लेकर पूरा विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। सभी विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमला कर रही हैं।

पढ़ें :- भगत सिंह के गांव में धरने पर बैठे कैप्टन अमरिंदर सिंह, राहुल बोले-किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून

वह इस कृषि विधयकों को किसान विरोधी बता रहे हैं, जबकि सरकार का कहना है कि इससे सीधे तौर पर किसानों को फायदा पहुंचेगा। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके लिखा है, ‘किसानों के लिए ये कठिन समय है। सरकार को एमएसपी और किसानों की फसल खरीद के सिस्टम में इस समय उनकी मदद करनी चाहिए थी, लेकिन हुआ उसके ठीक उल्टा।

बीजेपी सरकार अपने अमीर खरबपति दोस्तों को कृषि क्षेत्र में घुसाने के लिए ज्यादा आतुर दिख रही है। वो किसानों की बात तक नहीं सुनना चाहती।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे और नए प्रावधान लागू होने के कारण वे अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेंगे।

पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों, खासकर कांग्रेस पर, आरोप लगाया कि वह इन विधेयकों का विरोध कर किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही हैं और दावा किया कि इन विधेयकों के कानून बनने के बाद 21वीं सदी में भारत का किसान बंधनों में नहीं रहेगा।

पढ़ें :- कृषि बिलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, विपक्ष का मिला समर्थन, तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...