1. हिन्दी समाचार
  2. मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए इस खास AC की बिक्री शुरू, ऐसे खरीद सकेंगे आप

मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए इस खास AC की बिक्री शुरू, ऐसे खरीद सकेंगे आप

Modi Government Eesl Begins Sale Ac

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सरकारी कंपनी एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विसेज लिमिटेड (Energy Efficiency Services Ltd, EESL) ने अपने 1.5 टन इन्वर्टर AC की बिक्री शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने बताया कि ईईएसएल ने फरवरी 2019 में रेजिडेंशियल और इंस्टीट्यूशनल कंज्यूमर्स के लिए हाई क्वालिटी एयर कंडीशनिंग कार्यक्रम की शुरुआत की थी जिसके तहत अब हाई क्वालिटी के एसी पेश किए जा रहे हैं।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

ईईएसएल के प्रबंध निदेशक सौरभ कुमार ने बताया कि पहले चरण में दिल्ली में BSES राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल), बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर – डीडीएल) के उपभोक्ताओं के लिए 50,000 रुपए में AC उपलब्ध कराया जाएंगा। यह एसी पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेंगी वहीं इसकी कीमत 41,300 रुपये तय की गई है।

इन जगहों पर लिए जाएंगे ऑर्डर

दिल्ली के अलावा अन्य क्षेत्रों के ग्राहकों के ऑर्डर भी लिए जाएंगे। लेकिन ऐसा तभी होगा जब उस क्षेत्र में वोल्टास की मौजूदगी होगी, जो कि उपकरणों का वितरण करेगी।

ग्राहक ईईएसएल के ऑनलाइन पोर्टल ईईएसएल मार्ट के माध्यम से एसी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। एसी की कीमत को लेकर उन्होंने कहा कि एसी की कीमत 41,300 रुपये है। इसमें जीएसटी और ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट सब शामिल है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

इस एसी की खास बात यह है कि हमारा उत्पाद सिर्फ स्पिलिट एसी है, जिसकी रेटिंग 5-4 स्टार है। यह एनर्जी इफिसिएंट है और लोगों को सालाना करीब 300 यूनिट बचाने में मदद करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...