अब तक की सबसे कमजोर सरकार मोदी की: कांग्रेस

नई दिल्ली| उरी हमले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में यह अब तक की सबसे कमजोर सरकार है। साथ ही कहा कि इस सरकार की पाकिस्तान को लेकर कोई स्पष्ट नीति नहीं है।




कांग्रेस प्रवक्त मनीष तिवारी ने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में केंद्र में अब तक जितनी भी सरकारें आईं, उनमें यह सबसे कमजोर है।” उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार गलतियों पर गलतियां करती जा रही है।

उन्होंने कहा, “यह सरकार गलतियों पर गलतियां किए जा रही है और विपक्ष होने के नाते हमारा यह दायित्व है कि राष्ट्रहित में उन गलतियों की तरफ हम ध्यान दिलाएं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए तिवारी ने कहा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के बजाय वह उसकी जनता को सलाह दे रहे हैं।

तिवारी ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ बोलता है उसे राष्ट्र विरोधी करार दे दिया जाता है। कांग्रेस इसके खिलाफ है। कांग्रेस ने सरकार से यह भी पूछा है कि राफेल लड़ाकू विमान का मूल्य 725 करोड़ रुपये से बढ़कर करीब 1600 करोड़ रुपये कैसे पहुंच गया?

पार्टी ने कहा है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार ने फ्रांस से एक राफेल विमान 725 करोड़ रुपये में खरीदने का करार किया था। लेकिन, मोदी सरकार ने उस सौदे को रद्द कर एक नया सौदा किया जिसके अनुसार एक विमान का मूल्य 123 प्रतिशत बढ़कर करीब 1600 करोड़ रुपये हो गया।