मोदी सरकार अच्छा काम कर रही है: मोहन भागवत

नागपुर| आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को मोदी सरकार और भारतीय सेना की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है। यह सरकार काम करने वाली है। उन्होंने कहा कि देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है लेकिन दुनिया की कुछ शक्तियां भारत के प्रभाव को नहीं चाहती।




गौरक्षकों का बचाव करते हुए भागवत ने कहा कि ये कानून के तहत ही काम करते हैं। भागवत ने आरएसएस के 91वें स्थापना दिवस पर वार्षिक संबोधन के दौरान कहा कि कुछ लोग हैं जो गौरक्षा के प्रति समर्पित हैं। यह राज्य के नीति निर्देशक सिद्धांतों का हिस्सा है।

उन्होंने कहा, “गौरक्षक कानून के तहत काम करते हैं जो लोग कानून का उल्लंघन करते हैं उन्हें गौरक्षकों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।” इस दौरान भागवत ने छोटी घटनाओं को बड़ा बनाने को लेकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और लोगों से ऐसी ताकतों से सतर्क रहने का आग्रह किया।

भागवत ने कहा, “आजकल छोटी घटनाओं को बड़ा बनाया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “(वे)कांटे को नासूर बनाने का काम कर रहे हैं।” उन्होंने साथ ही कहा कि कुछ लोग एकजुट नहीं होना चाहते और “हमें सभी लोगों को ऐसी ताकतों से सतर्क करने की जरूरत है।”

भागवत ने कहा, “हमें समाज को इस प्रथा के प्रति जागरुक करने की जरूरत है, ताकि वे उसका शिकार न बनें।” केशव बलिराम हेडगेवार ने सितंबर 1925 में आरएसएस की स्थापना की थी। हर वर्ष विजयदशमी के दिन संघ का स्थापना दिवस मनाया जाता है।



Loading...