1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. घड़ियाली आंसू बहाकर लोगों की जेब ढीली कर रही है मोदी सरकार : अभिषेक मनु सिंघवी

घड़ियाली आंसू बहाकर लोगों की जेब ढीली कर रही है मोदी सरकार : अभिषेक मनु सिंघवी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वाहनों से जुड़े बीमा और जीवन के प्रीमियम में बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार कर रही है। ऐसे ही मोदी सरकार घड़ियालू आंसू बहाकर आम लोगों की जेब ढीली करने में लगी है पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार से मांग कि है कि सरकार बीमा पर प्रीमियम राशि को बढ़ने से रोके और बैंकों में खाताधारकों की पूंजी की सुरक्षा करे तथा महंगाई पर नियंत्रण करें।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बीमा के संदर्भ में दो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय होने जा रहा है। दोपहिया वाहन और चार पहिया वाहनों पर थर्ड पार्टी बीमा की प्रीमियम राशि में बढ़ोतरी का प्रस्ताव है। इसी तरह जीवन बीमा से जुड़ी फिक्स्ड टर्म पॉलिसी के प्रीमियम में भी 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव है। सिंघवी ने कहा कि इन दोनों बढ़ोत्तरी से मध्यम वर्ग और इसके नीचे के लोगों पर बुरा असर पड़ेगा।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एलआईएसी जीवन बीमा का 70 फीसदी बाजार नियंत्रित करती है। इसमें भी विनिवेश करने का प्रस्ताव है। सरकार एक तरफ इसका निजीकरण करती हैं और दूसरी तरफ प्रीमियम में वृद्धि कर रहे हैं। यह इस किस प्रकार का षडयंत्र है? सिंघवी ने आरोप लगाया कि यह सरकार एक तरफ घड़ियाली आंसू बहाती है और दूसरी तरफ आम लोगों की जेब ढीली कर रही है। यह सरकार आर्थिक मोर्चे और सामाजिक मोर्चे दोनों पर विफल रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...