1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मोदी सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स व ईडी संस्थाओं कर रही है दुरुपयोग : अशोक गहलोत

मोदी सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स व ईडी संस्थाओं कर रही है दुरुपयोग : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इनकम टैक्स एवं ईडी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव पास आते ही सीबीआई ने छापेमारी करना शुरु कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इनकम टैक्स एवं ईडी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव पास आते ही सीबीआई ने छापेमारी करना शुरु कर दिया है।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने विपक्षी दलों को फिर किया एकजुट करने की कोशिश, साइकिल से पहुंचे संसद

श्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जब भी किसी प्रदेश में चुनाव आते हैं या फिर राजनीतिक संकट पैदा किया जाता है। तो विशेष निर्देशों के साथ सीबीआई, इनकम टैक्स एवं ईडी को सक्रिय कर दिया जाता है। उत्तर प्रदेश में चुनाव पास आते ही सीबीआई ने छापेमारी करना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- राहुल गांधी, बोले- 'हम दो, हमारे दो' की सरकार को 'Happy Friendship Day'

उन्होंने कहा कि पहले पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक आदि राज्यों में भी इन संस्थाओं का दुरुपयोग हुआ। उन्होंने कहा कि इन सभी केन्द्रीय संस्थाओं की विश्वसनीयता मौटे तौर पर वर्षों तक निष्पक्ष तरीके से काम करने की रही थी लेकिन जिस तरह भाजपा अपना राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए इन एजेंसियों को निर्देश दे रही है उससे इनकी साख बर्बाद हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन संस्थाओं में काम कर रहे अधिकांश अधिकारियों के खुद के जेहन में ये बात आ चुकी है। फिर भी मजबूरी में उन्हें कार्रवाई करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि समय आने पर केन्द्रीय संस्थाओं का राजनीतिक दुरुपयोग करने वाली भाजपा को जनता माकूल जवाब देगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...