मोदी सरकार ने सोनिया, राहुल और प्रियंका की SPG सुरक्षा घटाई, अब मिलेगी Z+ की सुरक्षा

congress
मोदी सरकार ने सोनिया, राहुल और प्रियंका की SPG सुरक्षा घटाई गई, अब मिलेगी Z+ की सुरक्षा

नई दिल्ली। अयोध्या फैसले को लेकर जहां पर देश में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की जा रही है। ऐसे में मोदी सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को कम करने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि गांधी परिवार से SPG सुरक्षा घेरा हटाया जाने वाला है। अब नई व्यवस्था में एसपीजी की जगह Z+ सुरक्षा दी जाएगी।

Modi Government Reduces Spg Security Of Sonia Rahul And Priyanka Now Z Security Will Be Found :

बताया जा रहा है कि, अब गांधी परिवार की सुरक्षा में Z+ श्रेणी की होगी और CRPF के कमांडो सुरक्षा ड्यूटी में तैनात होंगे। यह महत्वपूर्ण फैसला गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया है। सूत्रों की माने तो यह निर्णय सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट पर लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ समय में गांधी फैमिली पर किसी तरह के हमले की कोई धमकी या शंका नहीं थी। सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा समय-समय पर की जाती है और यदि जरूरत हो उस आधार पर उसे कम या ज्यादा किया जाता है। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से भी SPG कवर हटाकर CRPF की Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी।

नई दिल्ली। अयोध्या फैसले को लेकर जहां पर देश में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की जा रही है। ऐसे में मोदी सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को कम करने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि गांधी परिवार से SPG सुरक्षा घेरा हटाया जाने वाला है। अब नई व्यवस्था में एसपीजी की जगह Z+ सुरक्षा दी जाएगी। बताया जा रहा है कि, अब गांधी परिवार की सुरक्षा में Z+ श्रेणी की होगी और CRPF के कमांडो सुरक्षा ड्यूटी में तैनात होंगे। यह महत्वपूर्ण फैसला गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया है। सूत्रों की माने तो यह निर्णय सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट पर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ समय में गांधी फैमिली पर किसी तरह के हमले की कोई धमकी या शंका नहीं थी। सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा समय-समय पर की जाती है और यदि जरूरत हो उस आधार पर उसे कम या ज्यादा किया जाता है। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से भी SPG कवर हटाकर CRPF की Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी।