1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फोन ‘जासूसी कांड’ की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच कराए मोदी सरकार : मायावती

फोन ‘जासूसी कांड’ की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच कराए मोदी सरकार : मायावती

इजरायली कंपनी एनएसओ के साफ्टवेयर पेगासस के जरिये देश में कथित तौर पर राजनीति, पत्रकार जगत से जुडी 300 से ज्यादा हस्तियों के फोन हैक हुआ है। इस खुलासे के बाद देश व दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इस मामले यूपी की मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि विपक्षी नेताओं और अफसरों की फोन हैकिंग के जरिये जासूसी किये जाना कोई नयी बात नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Modi Government Should Conduct A Free And Fair Investigation Into Espionage Scandal Mayawati

लखनऊ । इजरायली कंपनी एनएसओ के साफ्टवेयर पेगासस के जरिये देश में कथित तौर पर राजनीति, पत्रकार जगत से जुडी 300 से ज्यादा हस्तियों के फोन हैक हुआ है। इस खुलासे के बाद देश व दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इस मामले यूपी की मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि विपक्षी नेताओं और अफसरों की फोन हैकिंग के जरिये जासूसी किये जाना कोई नयी बात नहीं है। लेकिन इस मामले की गंभीरता के मद्देनजर इसकी स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच किये जाने की जरूरत है।

पढ़ें :- UP Assembly Election 2022: दलितों और पिछड़ों की बात करने वालीं मायावती को क्यों याद आए ब्राह्मण?

सुश्री मायावती ने मंगलवार काे ट्वीट कर कहा कि जासूसी का गंदा खेल व ब्लैकमेल आदि कोई नई बात नहीं, किन्तु काफी महंगे उपकरणों से निजता भंग करके मंत्रियों, विपक्षी नेताओं, अफसरों व पत्रकारों आदि की सुक्षम जासूसी करना अति-गंभीर व खतरनाक मामला जिसका भण्डाफोड़ हो जाने से देश में खलबली व सनसनी फैली हुई है।

उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में केन्द्र की बार-बार अनेकों प्रकार की सफाई, खण्डन व तर्क लोगों के गले के नीचे नहीं उतर पा रहे हैं। सरकार व देश की भी भलाई इसी में है कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर इसकी पूरी स्वतंत्र व निापक्ष जांच यथाशीघ्र कराई जाए ताकि आगे जिम्मेदारी तय की जा सके।

इस मामले को लेकर मंगलवार को संसद के दोनो सदनों में जोरदार हंगामा हुआ है। हालांकि, सरकार ने फोन हैकिंग के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके साथ ही रिपोर्ट जारी होने की टाइमिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

पढ़ें :- अहंकारी रवैया छोड़ मानसून सत्र में कृषि कानूनों को रद्द करे मोदी सरकार : मायावती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X