मोदी सरकार ने पेश की नई सौगात, LED के बाद अब जुलाई से सस्ते में मिलेगा AC

मोदी सरकार ने पेश की नई सौगात, LED के बाद अब जुलाई से सस्ते में मिलेगा AC
मोदी सरकार ने पेश की नई सौगात, LED के बाद अब जुलाई से सस्ते में मिलेगा AC

लखनऊ। चिलचिलाती गर्मी के मौसम में हर कोई एयर कंडीशन (AC) में रहना चाहता है, लेकिन महंगे होने की वजह से हर किसी के लिए खरीद पाना मुश्किल होता है। तो अगर आपने भी बजट की वजह से अभी तक अपने घर में एसी नहीं लगाया है तो ऐसे में मोदी सरकार ने आपके लिए नई सौगात पेश की है जिससे आप कम दाम में भी एसी लगवा सकते हैं। दरअसल सरकार लोगों को बाजार की कीमत से 15 से 20 फीसदी तक सस्ता AC खरीदने का मौका देगी। यह AC सरकारी कंपनी EESL लॉन्च करेगी। इस AC की कीमत आपके बजट में होगी यही नहीं इससे बिजली की खपत भी कम होगी।

Modi Government To Provide Ac At Cheap Prices Up To 20 Percent From July :

एक क्लिक से आपके घर पहुँच जाएगी एसी

इसकी अच्छी बात यह है कि आप इसे घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं। अपनी पुरानी AC से बदल भी सकते हैं। इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी। सरकार ये सुविधा आम जनता के लिए अगले एक-डेढ़ महीने में शुरू कर देगी।

जब आप इसे ऑनलाइन बुक कर देंगे तो इसके 24 घंटे के भीतर ही आपके घर में एसी लगाने की गारंटी है। इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी।

इन लोगों को ही मिलेगा एसी

कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा।

लखनऊ। चिलचिलाती गर्मी के मौसम में हर कोई एयर कंडीशन (AC) में रहना चाहता है, लेकिन महंगे होने की वजह से हर किसी के लिए खरीद पाना मुश्किल होता है। तो अगर आपने भी बजट की वजह से अभी तक अपने घर में एसी नहीं लगाया है तो ऐसे में मोदी सरकार ने आपके लिए नई सौगात पेश की है जिससे आप कम दाम में भी एसी लगवा सकते हैं। दरअसल सरकार लोगों को बाजार की कीमत से 15 से 20 फीसदी तक सस्ता AC खरीदने का मौका देगी। यह AC सरकारी कंपनी EESL लॉन्च करेगी। इस AC की कीमत आपके बजट में होगी यही नहीं इससे बिजली की खपत भी कम होगी। एक क्लिक से आपके घर पहुँच जाएगी एसी इसकी अच्छी बात यह है कि आप इसे घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं। अपनी पुरानी AC से बदल भी सकते हैं। इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी। सरकार ये सुविधा आम जनता के लिए अगले एक-डेढ़ महीने में शुरू कर देगी। जब आप इसे ऑनलाइन बुक कर देंगे तो इसके 24 घंटे के भीतर ही आपके घर में एसी लगाने की गारंटी है। इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी। इन लोगों को ही मिलेगा एसी कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा।