15 अगस्त पर BHIM App यूजर्स को मोदी सरकार देगी बड़ा तोहफा

नई दिल्ली। आने वाले स्वतन्त्रता दिवस(15 अगस्त) पर मोदी सरकार आम जनता को एक तोहफा देने की तैयारी में हैं। डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिये नोटबंदी के बाद मोदी सरकार ने भीम ऐप(BHIM App) की शुरुआत की थी। अब सरकार BHIM App से डिजिटल ट्रांजैक्शन करने वालों को बड़ी मात्रा में कैशबैक दे सकती है।

Modi Government Will Give Cashback To Bhim App Users On August 15 :

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NCPI) के मैनेजिंग डायरेक्टर-सीईओ ए. पी होता ने बताया, ‘भीम ऐप के इस्तेमाल पर दिए जाने वाले कैशबैक की बढ़ाई गई राशि 15 अगस्त से लागू की जाएगी। साथ ही ऐप का एक नया वर्जन भी जारी किया जाएगा।’

होता के मुताबिक, ‘हमने सरकार को सूचित कर दिया है कि लोगों द्वारा इस ऐप का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए कैशबैक इन्सेन्टिव्स को बढ़ावा देना होगा। इसे लागू करने के लिए हम सरकार के अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं जो 15 अगस्त तक आने की उम्मीद है।’

आपको बता दें कि अभी तक भीम ऐप पर कैशबैक की राशि 10 रुपये से 25 रुपये तक थी। सरकार की मंजूरी के बाद इसे बढ़ाकर 35 से 50 रुपए तक किया जा सकता है।

नई दिल्ली। आने वाले स्वतन्त्रता दिवस(15 अगस्त) पर मोदी सरकार आम जनता को एक तोहफा देने की तैयारी में हैं। डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिये नोटबंदी के बाद मोदी सरकार ने भीम ऐप(BHIM App) की शुरुआत की थी। अब सरकार BHIM App से डिजिटल ट्रांजैक्शन करने वालों को बड़ी मात्रा में कैशबैक दे सकती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NCPI) के मैनेजिंग डायरेक्टर-सीईओ ए. पी होता ने बताया, 'भीम ऐप के इस्तेमाल पर दिए जाने वाले कैशबैक की बढ़ाई गई राशि 15 अगस्त से लागू की जाएगी। साथ ही ऐप का एक नया वर्जन भी जारी किया जाएगा।' होता के मुताबिक, 'हमने सरकार को सूचित कर दिया है कि लोगों द्वारा इस ऐप का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए कैशबैक इन्सेन्टिव्स को बढ़ावा देना होगा। इसे लागू करने के लिए हम सरकार के अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं जो 15 अगस्त तक आने की उम्मीद है।' आपको बता दें कि अभी तक भीम ऐप पर कैशबैक की राशि 10 रुपये से 25 रुपये तक थी। सरकार की मंजूरी के बाद इसे बढ़ाकर 35 से 50 रुपए तक किया जा सकता है।