1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Subramanian Swamy बोले- मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल ,ममता बनर्जी की तारीफ

Subramanian Swamy बोले- मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल ,ममता बनर्जी की तारीफ

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने गुरुवार को मोदी सरकार (Modi government) का रिपोर्ट कार्ड (Report Card ) पेश करते हुए हर मोर्चे पर फेल बताया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार शासन के लगभग हर पहलू पर असफल रही है। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) का यह बयान पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Trinamool Congress supremo Mamata Banerjee) से मुलाकात करने के एक दिन बाद आया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने गुरुवार को मोदी सरकार (Modi government) का रिपोर्ट कार्ड (Report Card ) पेश करते हुए हर मोर्चे पर फेल बताया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार शासन के लगभग हर पहलू पर असफल रही है। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) का यह बयान पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Trinamool Congress supremo Mamata Banerjee) से मुलाकात करने के एक दिन बाद आया है।

पढ़ें :- कृषि कानूनों की वापसी पर मोदी कैबिनेट की मुहर, अब संसद के शीत सत्र में पेश किया जाएगा विधेयक

सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi government)  अर्थव्यवस्था और सीमा सुरक्षा के क्षेत्र में विफल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान संकट (Afghanistan Crisis) के केंद्र की हैंडलिंग को ‘फियास्को’ कहा। उन्होंने पेगासस डेटा सुरक्षा उल्लंघन (Pegasus Data Security Breach) के लिए केंद्र सरकार (Central Government) को भी दोषी ठहराया है।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : मोदी सरकार रिटायरमेंट की उम्र और पेंशन में कर सकती है बड़ा इजाफा, जानें क्या है तैयारी

स्वामी ने आंतरिक सुरक्षा के मामले पर भी मोदी सरकार (Modi government) को घेरा है। इसके अलावा  कश्मीर को लेकर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा  करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने उनकी तुलना जयप्रकाश नारायण, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पी वी नरसिम्हा राव जैसे राजनीतिक दिग्गजों से की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है।

सुब्रमण्यम स्वामी  मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि अगर चीन हमारे परमाणु हथियारों से नहीं डरता तो हम उनके परमाणु हथियारों से क्यों डरते हैं? उन्होंने 23 नवंबर को यह ट्वीट किया। इससे एक दिन पहले उन्होंने मूल्य वृद्धि पर एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह (पीएम नरेंद्र मोदी) अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं।

पढ़ें :- Modi Government अब रक्षा, गृह, रॉ सचिवों और आईबी निदेशक को देगी दो साल का सेवा विस्तार,अधिसूचना जारी

उसी दिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भोले-भाले लोगों से भरी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के MEA और NSA में खराब पैच है। वे सो रहे हैं, जबकि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। भारत माता को नीचा दिखाने वाले ये लोग भी कुदाल को कुदाल कहने को तैयार नहीं हैं। चीन हमलावर है। मोदी सरकार उन सरल लोगों से भरी हुई है जो आमने-सामने मुलाकात के बाद शी का अनुमान नहीं लगा सकते थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...