1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मोदी-केजरीवाल एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय महामारी से निपटने का करें प्रयास : कांग्रेस

मोदी-केजरीवाल एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय महामारी से निपटने का करें प्रयास : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी सलाह दी है। कहा कि वे कोरोना से बिगड़ी स्थिति को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय महामारी से निपटने के मिलकर प्रयास करें ताकि पीड़ितों को राहत मिल सके।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी सलाह दी है। कहा कि वे कोरोना से बिगड़ी स्थिति को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय महामारी से निपटने के मिलकर प्रयास करें ताकि पीड़ितों को राहत मिल सके।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने शनिवार को एक टीवी चैनल लांच करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संसदीय समिति ने फरवरी में ही आगाह कर दिया था कि देश में ऑक्सीजन की भारी कमी है। आने वाले समय में देश को इसके कारण संकट का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि संसदीय समिति ने 190 पेज की अपनी रिपोर्ट में कम से कम 40 बार ऑक्सीजन की कमी का जिक्र किया है । साथ ही कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश को इसके कारण गंभीर संकट से जूझना पड़ सकता है, लेकिन सरकार ने समिति की रिपोर्ट पर ध्यान नहीं दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का एक भी संयंत्र नहीं है जबकि पिछले दो साल के दौरान दिल्ली सरकार ने 822 करोड़ रुपए अपने प्रचार प्रसार के विज्ञापनों पर खर्च किए हैं। उनका कहना था कि इस पैसे का इस्तेमाल यदि कोरोना के खिलाफ जारी संघर्ष में किया जाता और कोरोना का अलग अस्पताल बनाए जाता या ऑक्सीजन के संयंत्र लगाए जाते तो दिल्ली के लोगों को आज कोरोना के कारण गहरे संकट से नहीं जूझना पड़ता।

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...