लखनऊ के सरकारी आवासों पर ‘मोदी मैजिक’ का पहरा, बना चर्चा का विषय

लखनऊ। यूपी चुनाव में ‘मोदी का मैजिक’ जमकर चला, जिसके बदौलत भाजपा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज करते हुए पिछले सारे आकड़ों को पीछे छोड़ दिया। अब इस चुनावी हार के साथ ही अखिलेश सरकार के मंत्रियों ने सचिवालय समेत सरकारी आवास को भी खाली करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जब मंत्री रविदास मेहरोत्रा ने भी अपना सरकारी आवास खाली कर दिया। इसके बाद जो हुआ वह चर्चा का विषय बना हुआ है।



दरअसल रविदास मेहरोत्रा ने जैसे ही अपने सरकारी आवास को खाली किया उसके बाद दरवाजे पर एक ताला लटकाया गया। दरवाजे की कुंडी पर लगाए गए ताले पर लिखा था ‘मोदी मैजिक’। ताले के इस ब्रैंड को लोगों ने मजाकिया अंदाज में यूपी में एसपी की चुनावी हार और यूपी की जनता पर पीएम मोदी के जादू से जोड़ दिया। ताले की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है।



बताते चले कि सपा सरकार में मंत्री रहे मेहरोत्रा लखनऊ मध्य सीट से चुनाव हार गए थे। नई बीजेपी सरकार के शपथग्रहण से पहले ही उन्होंने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया। घर खाली होने के बाद दरवाजे पर लगाए गए ताले पर जब लोगों की नजर गई तो वह मजाक का विषय बन गया। तस्वीर में देखने से पता चलता है कि यह ताला अलीगढ़ में बना है। ताले पर लिखा है- मोदी मैजिक, डबल लॉकिंग। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि यहां ‘मोदी मैजिक ताले’ का लगना महज संयोग है या फिर किसी ने जानबूझकर इस ब्रांड का ताला यहां लगाया है?