इस बार होली के रंगों में भी नजर आएंगे मोदी

लखनऊ। यूपी की राजधानी में होली के रंगो में सराबोर होने के लिए लखनऊ वासी जहां उत्साहित है वही अबकी बार होली की चका-चौंध अभी से ही बाज़ारो में देखने को मिलने लगी है। इस बार दुकानों में कहीं मोदी पिचकारी तो कही फिल्मों के नाम जैसे दंगल, डॉन जैसे बहुत सी पिचकारियां भी लोगो के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। साथ ही चाइनीज़ मैजिक गुब्बारे भी इस बार रंगों को करेंगे और गाढ़ा।

मोदी पिचकारी है इस बार लोगो की डिमांड—

होली एक ऐसा त्योहार है जिसमे रंगो के साथ-साथ डीजे की धुन भी हो तो मज़ा दोगुना हो जाता है। बिना गानों के होली का रंग और मज़ा दोनों फीका पड़ जाता है। इस बार होली में कुछ नया मिज़ाज देखने को मिल रहा है क्योंकि जहां एक तरफ हर-हर मोदी घर-घर मोदी लहर गूंज रही है तो दूसरी तरफ बाजारो में मोदी के स्टीकर से सजी पिचकरियां मिल रही है जो लोगो को खूब आकर्षित कर रही है।




होली का असली रंग तो अबकी मोदी पिचकारी से रंग डालने मे आएगा। बाज़ारो में मोदी की पिचकारी की कीमत 30 रु॰ से लेकर 60 रु॰ तक है। दुकानदारो के मुताबिक पिछले तीन साल से बाज़ारों में मोदी पिचकारी आ रही है जोकि इस बार बाज़ार में डिमांड में चल रही है, हर व्यक्ति और बच्चा मोदी पिचकारी की डिमांड कर रहा है। इसके साथ ही म्यूज़िकल पिचकारी भी लोगो को काफी पसंद आ रही है जिसकी कीमत 200 रु॰ है।

सुपरहिट फिल्मों के नाम से भी है पिचकरिया—

जहां मोदी के नाम की पिचकारी ने लोगो को आकर्षित किया है वही दूसरी तरफ सुपरहिट फिल्मे वाली पिचकारी भी लोगो को अपनी तरफ खूब आकर्षित कर रही है। बाज़ारो में हाल ही में हिट हुई फिल्मों वाली पिचकारी भी मौजूद है जैसे दंगल, डॉन और बाहुबली जैसे हजारो पिचकरियाँ पाई जा रही है। इन पिचकारियों पर आकर्षित स्टिकर भी लगे हुये है। दुकानदारो ने इन पिचकारियों की कीमत 225, से 400 रु॰ तक बताई है। इसी तरह कई ऐसी पिचकारियां भी देखने को मिली जिसमे डोरेमान, बार्बी, मोटू-पतलू की तस्वीरे बनी हुई है।




पहली बार दिवाली जैसी मनेगी होली—

इस बार होली में दिवाली जैसा जश्न देखने को मिलेगा क्योंकि जिस तरह दिवाली में पटाखो में आवाज़ और रोशनी होती है ठीक उसी प्रकार होली में भी इस बार रंगो से भरे पटाखे होंगे। जिसमे रंगो की खुशबू वाले अनार, गुलाल वाली चटाई बाज़ार में मौजूद रहेगी। खुशबू वाले अनार को जलाने पर रौशनी की जगह कई प्रकार के रंग निकलेंगे तो कही पटाखे वाली चटाई जलाने पर आवाज़ों की जगह रंग निकलेगा। इस बार होली मे रंगो वाली पटाखो की डिमांड तेज़ी से बढ़ती जा रही है। इन पटाखो मे अनार की कीमत 150 रु ॰ बताई जा रही है ।