मोदी राज में पूंजीपति हो गए मालामाल, मजदूरों की स्थिति बद से बदतर: लालू यादव

पटना: भारतीय जनता पार्टी के हाथ में देश सुरक्षित नहीं है, असंगठित क्षेत्रों आज मजदूरों की स्थिति बदतर हो गयी है। जबकि पूंजीपति मालामाल हो गए हैं। यह बातें राजगीर के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में राजद के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा नोटबंदी कर पूरे देश के नौजवानों को बेरोजगार कर दिया है। नोटबंदी के कारण दूसरे प्रदेशों में नौकरी कर रहे बिहार के नौजबान बेरोजगार दाने दाने को मोहताज हैं। 56 इंच का सीना बताने बाले मोदी बताये की सीमा के अंदर घुसकर पाकिस्तानी सेना हमारे जबानों की हत्या कर रही है। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले हो रहे हैं।




आरएसएस बाले देश में अशांति फैलाकर धर्म के नाम पर देश को बांटना चाहते हैं। उन्हें समझना चाहिये लोकतंत्र नहीं होगी तो हमारा संविधान नहीं रहेगा। आरक्षण एवं मंडल कमीशन को समाप्त करने के लिए शंकराचार्यों की पीठ बनायीं गयी है। बिहार हमेशा से प्रयोगशाला का केंद्र रहा है। इसी भूमि से अहिंसा परमो धर्म का संदेश फैला है। कहा कि इसी राज्य की धरती पर जीवन की सच्चाई को समझने के लिये भगबान बुद्ध एवं महाबीर भी आये। गिरीडीह का पहाड़ पारसनाथ पर सभी तीर्थंकर मौजूद हैं। लालू प्रसाद ने कहा कि लिक्षवी वंश में इसी राज्य की धरती से लोकतंत्र का उद्दघोष हुआ था,और उसके बाद नालन्दा का युनिवर्सिटी ने पूरे दुनिया में लोकतंत्र का ज्ञान दिया। इसी धरती पर बापू का आगमन हुआ और वे चम्पारण में आये, वहां के किसानों की दशा को देख काफी चिंतित हुए।




केंद्र सरकार की नीति के कारण हमारे देश के शरहदों पर सेना का मनोबल टूट रहा है। देश के भीतर भी आपसी क्लेश बड़ा है। भाजपा के लोग आज नारी का सम्मान भी भूल चुके हैं। भाजपा के लोग जय श्री राम बोलता है, जय सीता राम को भूल गया है।जवकि हमारे धार्मिक दृष्टिकोण से भी सीता माता के बिना राम का नाम अधूरा है।भाजपा के लोग जहिरफ वोट के लिये मंदिर और मस्जिद का नाम लेता है। लालू प्रसाद ने सभी अध्यक्षो से पंचायत स्तर पर बूथ कमिटी बनाने की बाते कही। कहा कि बूथ कमिटी से पार्टी मजबूत होगी। आगामी 27 अगस्त को भाजपा हटाओ देश बचाओ के नारा के एक विशाल रैली पटना के गांधी मैदान में किया जायेगा।