1. हिन्दी समाचार
  2. मोदी ने की रूस के PM मिखाइल मिशुस्तिन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना

मोदी ने की रूस के PM मिखाइल मिशुस्तिन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना

Modi Wishes Russian Pm Mikhail Mishustin To Be Healthy Soon

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है और इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आम लोगों के अलावा बड़े लोग भी आ रहे हैं. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन को भी कोरोना हो गया है. इसके बाद दुनियाभर के नेता पीएम मिशुस्तीन के जल्द सेहतमंद होने की दुआ मांग रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बेहतर सेहत की कामना की है.  

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

पीएम मोदी ने ट्वीट किया- जल्दी ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए रूसी पीएम मिशुस्तिन को मेरी शुभकामनाएं. उन्‍होंने यह ट्वीट अंग्रेजी और रूसी दोनों भाषाओं में किया है. साथ ही उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि हम कोविड-19 महामारी को हराने के प्रयासों में अपने करीबी मित्र रूस के साथ खड़े हैं.

प्रधानमंत्री मिखाइल का कोरोना टेस्ट गुरुवार को पॉजिटिव आया. 54 वर्षीय मिशुस्तिन जनवरी में प्रधानमंत्री चुने गए थे। वहीं, एक वीडियो कॉल में राष्‍ट्रपति पुतिन ने उम्‍मीद जताई कि मिशुस्तिन रूसी अर्थव्यवस्था के लिए लिए जाने वाले फैसलों में भाग लेना जारी रखेंगे.

गौरतलब है कि रूस में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार (106,498) कर गई है. रूस में संक्रमण से एक हजार से ज्यादा (1,073) लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में 3,253,612 लोग कोरोना की चपेट में है, जबकि 230,119 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इलाज के बाद वह काम पर लौट आए हैं.

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...