1. हिन्दी समाचार
  2. साइकिल से कार्यभार संभालने दफ्तर पहुंचे मोदी के मंत्री, मंत्रालय के कर्मचारियों ने फूलों का गुलदस्ता देकर किया स्वागत

साइकिल से कार्यभार संभालने दफ्तर पहुंचे मोदी के मंत्री, मंत्रालय के कर्मचारियों ने फूलों का गुलदस्ता देकर किया स्वागत

Modis Minister Arrives At The Office To Take Charge Of The Bicycle The Ministers Staff Welcomes The Bouquet Of Flowers

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट के सभी मंत्री दफ्तर पहुंचकर कार्यभार संभाल रहे हैं। सोमवार को केन्द्रिय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी कार्यभार संभालने साइकिल से दफ्तर पहुंचे। केन्द्रिय मंत्री को साइकिल से पहुंचते देख मंत्रालय के कर्मचारियों ने फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया।

पढ़ें :- विकास भवन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को सीडीओ ने पत्रकारों से किया साझा

बता दें कि आज विश्व साइकिल दिवस है। ऐसे में डॉ हर्षवर्धन साइकिल से दफ्तर पहुंचकर एक संदेश देना चाहते थे। भारतीय राजनीति में डॉ हर्षवर्धन की पहचान उनकी सादगी के लिए रही है। केन्द्रिय मंत्री होने के बावजूद वह अक्सर आम लोगों से मुलाकात करते दिखते हैं। इस कारण विपक्ष भी उनके इस सरल स्वभाग की सराहना करता है।

बता दें कि डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के इकलौते सांसद हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की दूसरी पारी में भी कैबिनेट मंत्री बनने का मौका मिला है। वहीं डॉ हर्षवर्धन के अलावा हाल ही मोदी सरकार में मंत्री बने मनसुख मांडविया भी साइकिल से सफर करने को लेकर जाने जाते हैं। उन्हें संसद में साइकिल से जाने के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही शपथ समारोह के दिन भी वह साइकिल से वहां पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि ‘मेरे लिए साइकिल पर शपथ ग्रहण में जाना कोई फैशन नहीं है, बल्कि यह मेरा पैशन है। मैं संसद में हमेशा साइकिल पर सवार होकर जाता रहा हूं। यह पर्यावरण के हित में है। इससे ईंधन की बचत होती है और इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है।’

पढ़ें :- विश्व एड्स दिवस पर हुआ विशेष आयोजन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...