श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे मोदी के मंत्री, लोगों से मिलकर बोले- सब सकारात्मक है

nakavi
श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे मोदी के मंत्री, लोगों से मिलकर बोले- सब सकारात्मक है

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक गए और वहां के लोगों से कुछ समय तक बातचीत की। नकवी लाल चौक (Lal Chowk) पर रुके और कुछ दुकानदारों व स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने लगे।

Modis Minister Reached Lal Chowk In Srinagar Spoke To The People And Said All Is Positive :

कश्मीर के दौरे पर पहुंचे नकवी सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच लाल चौक पहुंचे और स्थानीय बाजारों का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने दुकानदारों से बातचीत भी की। अपने दौरे पर मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि कश्मीर घाटी में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं और केंद्र ने प्रदेश के विकास के लिए व्यापक स्तर पर योजनाएं बनाई हैं। जल्द ही प्रदेश में बड़ा बदलाव नजर आएगा।

घाटी में सकारात्मक माहौल: नकवी

नकवी ने कहा कि घाटी में सकारात्मक माहौल बना हुआ है और हम सभी लगातार यहां के लोगों से बात कर रहे हैं। हम यहां पर विकास और परिवर्तन का एक सुखद माहौल तैयार करना चाहते हैं। बता दें कि नकवी का दौरान उस वक्त हो रहा है जबकि 5 महीने पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 का अंत किया है। केंद्र ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के अंत का प्रस्ताव संसद में पेश किया था और इसे मंजूरी मिलने के बाद इस अनुच्छेद के अधिकतर प्रावधान खत्म कर दिए गए थे।

केंद्र के मंत्री कर रहे जम्मू-कश्मीर का दौरा

हाल ही में केंद्र सरकार ने अपने 38 मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों के दौरों पर भेजने का फैसला किया था। सरकार के इस फैसले के क्रम में ही 18 जनवरी से केंद्र के अलग-अलग मंत्री प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, जितेंद्र सिंह, किरेन रिजिजू, अनुराग ठाकुर भी अब तक प्रदेश का दौरा कर चुके हैं।

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक गए और वहां के लोगों से कुछ समय तक बातचीत की। नकवी लाल चौक (Lal Chowk) पर रुके और कुछ दुकानदारों व स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने लगे। कश्मीर के दौरे पर पहुंचे नकवी सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच लाल चौक पहुंचे और स्थानीय बाजारों का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने दुकानदारों से बातचीत भी की। अपने दौरे पर मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि कश्मीर घाटी में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं और केंद्र ने प्रदेश के विकास के लिए व्यापक स्तर पर योजनाएं बनाई हैं। जल्द ही प्रदेश में बड़ा बदलाव नजर आएगा। घाटी में सकारात्मक माहौल: नकवी नकवी ने कहा कि घाटी में सकारात्मक माहौल बना हुआ है और हम सभी लगातार यहां के लोगों से बात कर रहे हैं। हम यहां पर विकास और परिवर्तन का एक सुखद माहौल तैयार करना चाहते हैं। बता दें कि नकवी का दौरान उस वक्त हो रहा है जबकि 5 महीने पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 का अंत किया है। केंद्र ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के अंत का प्रस्ताव संसद में पेश किया था और इसे मंजूरी मिलने के बाद इस अनुच्छेद के अधिकतर प्रावधान खत्म कर दिए गए थे। केंद्र के मंत्री कर रहे जम्मू-कश्मीर का दौरा हाल ही में केंद्र सरकार ने अपने 38 मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों के दौरों पर भेजने का फैसला किया था। सरकार के इस फैसले के क्रम में ही 18 जनवरी से केंद्र के अलग-अलग मंत्री प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, जितेंद्र सिंह, किरेन रिजिजू, अनुराग ठाकुर भी अब तक प्रदेश का दौरा कर चुके हैं।