लंबे इंतज़ार के बाद सनी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ को मिली हरी झंडी

लंबे इंतज़ार के बाद सनी देओल की 'मोहल्ला अस्सी' को मिली हरी झंडी

मुंबई। अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 10 में से नौ कट को रद्द करते हुए उसे निर्देश दिया कि वह एक हफ्ते के भीतर फिल्म को ‘ए’ प्रमाण पत्र दे। फिल्म के निर्देशक डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। दो साल के लंबे संघर्ष के बाद अब फिल्म पास हो चुकी है और इसे सर्टिफिकेट मिल चुका है।

फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ हिन्दी के मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है। यह उपन्यास साहित्यिक और सांस्कृतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया था। इस फिल्म में सनी देओल और साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाओं में हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी।

{ यह भी पढ़ें:- यू ट्यूब पर वॉयरल हुआ सनी देओल और डिंपल कपाडिया का वीडियो }

अदालत ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी।

इस फिल्म को लेकर बनारस के लोगों में बेहद उत्सुकता थी क्योंकि ये उपन्यास बनारस के अस्सी मोहल्ले के प्रसिद्ध पप्पू के चाय की दुकान पर लगने वाली अड़ी और उसके हास विनोद के गिर्द बुनी गई है जिसमें बनारस के बिन्दास पन का अपना एक चरित्र नज़र आता है। यही वजह है कि इसके रिलीज का बनारस के लोगों को इंतज़ार था।

{ यह भी पढ़ें:- फिल्म 'गदर-एक प्रेमकथा' के इस सीन का सच जानते हैं आप, पढ़ें क्या बोले सनी पाजी }

Loading...