मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने कहा- शोएब अख्तर की तेज गेंदों को मारना आसान था

akhatar
मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने कहा- शोएब अख्तर की तेज गेंदों को मारना आसान था

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को एक मजेदार चैलेंज दिया है। दरअसल मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने शोएब अख्तर की गेंदबाजी को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसे कैफ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमे मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर का मानना है कि शोएब की तेज गेंदों को मारना आसान रहा होगा।

Mohammad Kaif Tweet For Historic Indvpak Game Goes Viral Hindi :

दरअसल, यहां बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और उनके बेटे कबीर (Kabir) की हो रही है। ऐसे में जबकि कोरोना वायरस के चलते भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है, तो स्टार स्पोटर्स ने विश्व कप में खेले गए भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबलों को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है।

दस ओवरों में लुटा दिए 72 रन

इसी कड़ी के तहत साल 2003 में साउथ अफ्रीका में खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत दिखाई गई। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने दस ओवरों में 72 रन लुटा दिए थे। भारतीय बल्लेबाजों के लिए शोएब अख्तर की गेंदों को खेलना भले ही काफी मुश्किल अनुभव रहा हो, लेकिन मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) के बेटे का मानना है कि अख्तर की पिटाई करना आसान रहा होगा, क्योंकि उनकी गेंदों में काफी गति थी।

आजकल के बच्चे भी…

मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। उन्होंने ट्वीट किया, शुक्रिया स्टार स्पोटर्स, आखिरकार बेटे कबीर को भारत-पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच देखने को मिल गया। मगर कबीर अपने पापा से अधिक प्रभावित नहीं है। उसका कहना है कि चूंकि शोएब अख्तर की गेंदों में अधिक तेजी थी तो उनकी गेंदों पर रन बनाना आसान होना चाहिए था. आजकल के बच्चे भी…

जानिए, क्या हुआ था उस मैच में…

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सईद अनवर के शानदार शतक की बदौलत 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे। अनवर ने 126 गेंदों पर 101 रन बनाए थे। भारत के लिए जहीर खान और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और पांच ओवरों में ही 50 रन कूट दिए।

टीम इंडिया ने ये मैच छह विकेट से अपने नाम किया। सचिन ने 75 गेंदों पर 98 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनके अलावा युवराज सिंह ने नाबाद 50 और राहुल द्रविड़ ने नाबाद 44 रन बनाए। मोहम्मद कैफ ने 60 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को एक मजेदार चैलेंज दिया है। दरअसल मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने शोएब अख्तर की गेंदबाजी को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसे कैफ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमे मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर का मानना है कि शोएब की तेज गेंदों को मारना आसान रहा होगा। दरअसल, यहां बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और उनके बेटे कबीर (Kabir) की हो रही है। ऐसे में जबकि कोरोना वायरस के चलते भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है, तो स्टार स्पोटर्स ने विश्व कप में खेले गए भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबलों को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है। दस ओवरों में लुटा दिए 72 रन इसी कड़ी के तहत साल 2003 में साउथ अफ्रीका में खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत दिखाई गई। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने दस ओवरों में 72 रन लुटा दिए थे। भारतीय बल्लेबाजों के लिए शोएब अख्तर की गेंदों को खेलना भले ही काफी मुश्किल अनुभव रहा हो, लेकिन मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) के बेटे का मानना है कि अख्तर की पिटाई करना आसान रहा होगा, क्योंकि उनकी गेंदों में काफी गति थी। आजकल के बच्चे भी... मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। उन्होंने ट्वीट किया, शुक्रिया स्टार स्पोटर्स, आखिरकार बेटे कबीर को भारत-पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच देखने को मिल गया। मगर कबीर अपने पापा से अधिक प्रभावित नहीं है। उसका कहना है कि चूंकि शोएब अख्तर की गेंदों में अधिक तेजी थी तो उनकी गेंदों पर रन बनाना आसान होना चाहिए था. आजकल के बच्चे भी... जानिए, क्या हुआ था उस मैच में... इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सईद अनवर के शानदार शतक की बदौलत 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे। अनवर ने 126 गेंदों पर 101 रन बनाए थे। भारत के लिए जहीर खान और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और पांच ओवरों में ही 50 रन कूट दिए। टीम इंडिया ने ये मैच छह विकेट से अपने नाम किया। सचिन ने 75 गेंदों पर 98 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनके अलावा युवराज सिंह ने नाबाद 50 और राहुल द्रविड़ ने नाबाद 44 रन बनाए। मोहम्मद कैफ ने 60 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली।