मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, पत्नी को नहीं देना होगा गुजारा भत्ता

मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, पत्नी को नहीं देना होगा गुजारा भत्ता
मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, पत्नी को नहीं देना होगा गुजारा भत्ता

Mohammad Shami Gets Big Releif From Court Maintenance Claim Of Hasin Jahan Rejected

नई दिल्ली। भारतीय पेसर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा दायर हर्जाने के केस में उन्हें पश्चिम बंगाल की स्थानीय कोर्ट ने राहत दी है। उनकी पत्नी हसीन जहां ने शमी पर हर्जाने का केस दायर किया था, उसमें अलीपुर कोर्ट ने हसीन का दावा खारिज कर दिया है।

हसीन ने मोहम्मद शमी से गुजारा भत्ता के तौर पर प्रतिमाह 7 लाख रुपये की मांग की थी। जज नेहा शर्मा ने हालाकि उनकी लड़की के लिए हर्जाने की मांग को स्वीकार कर लिया है। शमी से कहा गया है कि उन्हें अपनी लड़की को प्रति माह 80,000 रुपये गुजारा भत्ता देना होगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हसीन जहां ने मुहम्मद शमी से अपने भरण-पोषण के लिए सात लाख रुपये की मांग की थी और बेटी की पढ़ाई के लिए अलग से तीन लाख रुपये मांगे थे। हसीन जहां के अधिवक्ता जाकिर हुसैन ने दावा किया था कि शमी साल में 10 करोड़ रुपये की आय करते हैं, इसलिए अपनी पत्नी को 10 लाख रुपये देना उनके लिए मुश्किल नहीं होगा।

हालांकि वे शमी की आय को लेकर कोई पुख्ता प्रमाण पेश नहीं कर पाए। दूसरी तरफ शमी के अधिवक्ता ने दावा किया कि उनके पास इस बात के प्रमाण हैं कि हसीन जहां अभिनय और मॉडलिंग की दुनिया में लौट आई हैं। बालीवुड की एक फिल्म में भी उन्हें देखा गया है इसलिए उन्हें रोजगार का अभाव नहीं है।

पत्नी ने लगाए थे गंभीर आरोप

27 वर्षीय शमी पर उनकी पत्नी ने इससे पहले काफी गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन ने शमी पर घरेलू हिंसा, शादी के बाद अफेयर से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे। हसीन ने यह भी कहा था कि शमी के एक पाकिस्तानी लड़की से संबंध हैं जो उन्हें पैसे देती है। मामले की फिलहाल जांच चल रही है, लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोपों में BCCI ने शमी को बेगुनाह पाया। बेगुनाही साबित होने के बाद ही उन्हें भारतीय टीम का नया कॉन्ट्रैक्ट सौंपा गया था।

इंग्लैंड दौरे पर हैं शमी

पेसर मोहम्मद शमी फिलहाल टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसमें मेजबान टीम 2-0 से आगे है। शमी ने टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अब तक कुल 6 विकेट झटके हैं। उनके नाम 32 टेस्ट मैचों में 116 विकेट दर्ज हैं।

नई दिल्ली। भारतीय पेसर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा दायर हर्जाने के केस में उन्हें पश्चिम बंगाल की स्थानीय कोर्ट ने राहत दी है। उनकी पत्नी हसीन जहां ने शमी पर हर्जाने का केस दायर किया था, उसमें अलीपुर कोर्ट ने हसीन का दावा खारिज कर दिया है। हसीन ने मोहम्मद शमी से गुजारा भत्ता के तौर पर प्रतिमाह 7 लाख रुपये की मांग की थी। जज नेहा शर्मा ने हालाकि उनकी लड़की के लिए हर्जाने की मांग…